पति की दीर्घायु की कामना की

महिलाओं ने सामूहिक रूप से चौथ माता की पूजा अर्चना कर कहानी सुनी

करवा चौथ मनाई
ब्यावर. अमर सुहाग की कामना को लेकर सुहागिनों ने व्रत किया और चौथ माता की पूजा कर पति की लम्बी उम्र व परिवार में सुख-समृद्धि की कामना की। करवा चौथ पर महिलाओं ने दिनभर निराहार रहकर व्रत किया। इस दौरान कई महिलाओं ने पानी भी नहीं पीया। शाम को घरों में महिलाओं ने सामूहिक रूप से चौथ माता की पूजा अर्चना कर कहानी सुनी। चंद्रमा को अध्र्य दिया और चलनी से चंद्रमा और पति को देखा। इसके बाद व्रत खोला। इस अवसर पर महिलाओं ने 16 शृंगार भी किए। महिलाओं ने सामूहिक रूप से मेहंदी लगाई। रात्रि में सजधज चौथ माता की पूजा की। उधर करवाचौथ के साथ ही त्योहारी सीजन का आगाज हो गया है। 25 अक्टूबर को धनतेरस, 26 को रूप चतुर्दशी, 27 को दीपावली, 28 को गोवर्धन पूजन और 29 अक्टूबर को भाईदूज मनाई जाएगी।

मांगलियावास. करवा चौथ पर गुरुवार को महिलाओं ने अपने सुहाग को सलामती के लिए व्रत रखा। उन्होंने पूजा अर्चना कर पति की दीर्घायु की कामना की। निर्जला व्रत करते हुए शाम को आचार्य मोहल्ले में महिलाओं ने सोलह शृंगार कर पूजन किया व कथा सुनकर चंद्रदेव के निकलने का इंतजार किया। छलनी से चंद्र देव के दर्शन के बाद पति को देखकर उनकी पूजा करते हुए व्रत खोला।

tarun kashyap
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned