scriptजानिये क्यों लोगों ने रुकवा दिया काम | know, why people stopped the work | Patrika News

जानिये क्यों लोगों ने रुकवा दिया काम

locationब्यावरPublished: Oct 06, 2018 06:23:44 pm

Submitted by:

tarun kashyap

पत्रिका ग्राउंड रिपोर्टयूआईटीएसएसएमटी के तहत छह स्थानों पर करीब छह सौ मीटर डाली जानी है पाइप लाइन, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने नगर परिषद को लिखा पत्र

लोगों ने रुकवा दिया काम

लोगों ने रुकवा दिया काम


ब्यावर. यूआईटीएसएसएमटी के तहत करीब दो साल से पेंडिग चल रहे पाइप लाइन डालने का काम रात्रि को पुन: शुरु कर दिया गया। हाल ही में अमृत योजना के तहत डाली गई पाइप लाइन से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरमत अधूरी होने के बावजूद नया काम शुरु करने की जानकारी मिलने पर पहुंचे सभापति व उपसभापति ने काम रुकवा दिया। काम रुकवाए जाने के बाद जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने नगर परिषद आयुक्त को पत्र लिखकर काम शुरु किए जाने की अनुमति मांगी है।
यूआईटीएसएसएमटी के तहत चार जून 2014 को शहर की अलग-अलग कॉलोनियों में पाइप लाइन डालने का कार्यादेश दिया गया। इसके तहत कुछ काम तो पहले हो गया जबकि छह कॉलोनियों में पाइप लाइन डालने का काम करीब दो साल से पेंडिग चल रहा है। इस पेंडिग काम को गुरुवार को पुन: शुरु करने की जानकारी मिलने पर पहले उपसभापति सुनीलकुमार मूंदडा मौके पर पहुंचे एवं काम रुकवा दिया। उन्होंने यूआईटीएसएसएमटी एवं अमृत योजना के तहत किए गए कार्यादेश सार्वजनिक करने के बाद ही काम शुरु किए जाने की बात कहीं। इसके बाद सभापति शशिबाला सोलंकी भी पहुंची एवं उन्होंने इस मामले में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को स्थिति साफ करने को कहा।
यह काम चल रहा हैबकाया
करीब दो साल पहले एक कपनी को शहर की अलग-अलग कॉलोनियों में पुरानी पाइप लाइन बदलने व नई पाइप लाइन बदलने का कार्यदेश चार जून 2014 को दिया गया।इनमें से कुछ काम तो हो गया। जबकि कुछ काम दो साल से पेंडिग चल रहा है। इसके तहत शाहपुरा मोहल्ला, चमन चौराया, पीपलिया बाजार, तेलियान चौपड़ के पास, बलाड़ रोड जगदीश कॉलोनी एवं देलवाड़ा रोड पर शिवगंज कॉलेनी में पाइप लाइन डालने व बदलने का काम शेष रह गया।
यह डाली जानी है पाइप लाइन
शाहपुरा मोहल्ला, चमन चौराया, पीपलिया बाजार, तेलियान चौपड़ के पास, बलाड़ रोड जगदीश कॉलोनी एवं देलवाड़ा रोड पर शिवगंज कॉलोनी में 300 एमएम डीआई,150 एमएम डीआई पाइप लाइन डालने का करीब छह सौ मीटर काम शेष है। इस काम को अब वापस शुरु करने की तैयारी है।
यह जताई आपति
उपसभापति ने इस योजना के तहत दो साल तक काम को पेंडिग रखने एवं अमृत योजना के तहत शहर की विविध कॉलोनियों में पाइप लाइन डालने का काम किए जाने के बाद एकाएक पुरानी योजना के तहत काम शुरु किए जाने पर संदेह जताया। इन्होंने दोनों काम के कार्यादेश सार्वजनिक किए जाने की मांग की। ताकि यह तय हो सके कि अमृत योजना के तहत हुए काम की जगह पर ही यह काम नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा सड़क मरमत का काम भी अलग-अलग मद में किया जा रहा है।
इनका कहना है…
यूआईटीएसएसएमटी के तहत शेष रही पाइप लाइन डालने का काम शुरु किया। सभापति व उपसभापति ने काम रुकवा दिया है। इस मामले में आयुक्त को पत्र लिखा है। इसमें पाइप लाइन डालने से क्षतिग्रस्त होने वाली सड़क निर्माण का काम संबंधित फर्म की ओर से ही किया जाएगा।
-मनोज धवल, सहायक अभियंता, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग
यूआईटीएसएसएमटी के तहत दो साल पुराना काम अब शुरु किया है। जबकि हाल ही में अमृत योजना के तहत डाली गई पाइप लाइन की क्षतिग्रस्त सड़कों का काम अधूरा है। ऐसे में यह सड़कें भी खोदी जा रही है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की मनमानी है। इन दोनों कामों के क्षेत्र की सही जानकारी बतानी चाहिए। जब तक स्थिति साफ नहीं हो जाती। तब तक काम नहीं करने दिया जाएगा। फिलहाल काम रुकवा दिया है।
-सुनीलकुमार मूंदड़ा, उपसभापति, नगर परिषद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो