scriptनम आंखों से शहीद को दी अंतिम विदाई | Last farewell to martyr with moist eyes | Patrika News

नम आंखों से शहीद को दी अंतिम विदाई

locationब्यावरPublished: Nov 13, 2019 01:55:42 am

Submitted by:

Narendra

अंतिम दर्शन को उमड़े लोग

नम आंखों से शहीद को दी अंतिम विदाई

नम आंखों से शहीद को दी अंतिम विदाई

जवाजा (ब्यावर).

सैन्य अभ्यास के दौरान हादसे का शिकार हुए सैनिक शिवपाल सिंह की मंगलवार को सैनिक सम्मान के साथ पैतृक गांव बली जस्साखेड़ा में अंत्येष्टि की गई। पैतृक गांव और आसपास क्षेत्र से पहुंचे लोगों ने सैनिक को नम आंखों से अंतिम विदाई दी।
नसीराबाद की सैनिक टुकड़ी शहीद की पार्थिक देह लेकर दोपहर 12 बजे उनके घर पहुंची। जहां पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। यहां सैकड़ों ग्रामीणों में नम आंखों से पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सैनिक की शव यात्रा का नसीराबाद से निकलने के दौरान बली जस्साखेड़ा तक जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई।
अंतिम संस्कार से पहले पीसीसी उपाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह रावत एवं भीम विधायक सुदर्शनसिंह रावत ने पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। भीम उपखंड अधिकारी सोनल सुमन, भीम विकास अधिकारी रमेश मीणा, तहसीलदार नरेंद्रसिंह पंवार एवं अन्य ग्रामीण भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि आंतरियां ग्राम पंचायत बली जस्साखेड़ा के निवासी शिवपाल सिंह भारतीय सेना की 11 मैकेनाईज्ड यूनिट ग्रेनेडियर सूरतगढ़ में फिल्ड फायरिंग के दौरान रेंज पर असले में ब्लास्ट होने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। यहां गंभीर रूप से घायल हुए सैनिक ने दम तोड़ दिया।
सैनिक की पार्थिव देह सेना ने इनके पैतृक गावं आंतरिया पहुंचाया। जहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ जुलूस के रूप में पूरे ग्राम में परिक्रमा की और उसके बाद सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
रावत ने जताई संवेदना

शहीद शिवपालसिंह के अन्तिम संस्कार में शामिल हुए लक्ष्मण सिंह रावत ने मीडिया के समक्ष सैनिक के परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की। विधायक सुदर्शन सिंह रावत के कहा कि सरकार सैनिकों के प्रति संवेदनशील है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो