scriptआखिर क्यूं करनी पड़ी विधायक को जांच | MLA inspected the construction work | Patrika News

आखिर क्यूं करनी पड़ी विधायक को जांच

locationब्यावरPublished: Jun 06, 2018 06:14:55 pm

Submitted by:

tarun kashyap

पीडब्ल्यूडी, विद्युत निगम के अधिकारी पहुंचे मौके पर, सड़क की गुणवत्ता बेहतर करने के निर्देश, सतपुलिया का निर्माण तेज करने के लिए कहा

विधायक ने किया निरीक्षण

विधायक ने किया निरीक्षण


ब्यावर. शहर में चल रहे गौरव पथ तथा रूपनगर में सड़क निर्माण के मामले में लगातार शिकायतों के बाद मंगलवार सुबह विधायक शंकरसिंह रावत ने अधिकारियों के साथ मौका निरीक्षण किया। विधायक ने मौके पर चल रहे निर्माण कार्य व निर्माण सामग्री की जांच की। मौके पर मिली कुछ शिकायतों का उन्होंने निस्तारण किए जाने के साथ कार्य की गति बढ़ाए जाने के निर्देश दिए हैं।
ब्यावर पाली सीमा के रूपनगर गांव स्थित नीमड़ी में दो किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग विधायक कोष से तीस लाख का सड़क निर्माण करवा रही है। एक किलोमीटर डामर की सड़क बन चुकी है। जबकि माताजी के मंदिर से गांव के अंदर तक एक किलोमीटर सीसी सड़क बनाई जानी है। सोमवार शाम ग्रामीणों ने विधायक शंकरसिंह रावत को शिकायत दी कि यहां सड़क निर्माण में घटिया क्वालिटी का उपयोग हो रहा है। मंगलवार को भी यही शिकायत मिली। सुबह नौ बजे विधायक नीमड़ी पहुंचे। जहां उन्होंने सड़क की गुणवता देखी। सड़क में हालांकी कुछ जगह गड्ढे दिखे। सड़क के बीच में रोलर सही नहीं चला हुआ था। अधिकारियों ने कहा कि सड़क के बीच में अभी रोलर एक बार ओर चलेगा। जहां तक साइड का सवाल है वहां रोलर चल नहीं सकता इसी कारण वहां निर्माण सामग्री जमा होकर फूल गई है। विधायक ने अधिकारियों को सड़क की क्वालिटी सही करने व निर्माण सामग्री की रिपोर्ट देने के लिए कहा। अगले एक दो दिन में चालू होने वाली सीसी सड़क में भी क्वालिटी का ध्यान रखने के लिए पाबंद किया है।
पानी के प्रेशर से आ गई मिट्टी…
विधायक रावत ने बस स्टैण्ड से सतपुलिया तक चल रहे गौरव पथ व सतपुलिया विस्तारीकरण के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। सतपुलिया में नींव की भराई के बाद पत्थरों पर मिट्टी नजर आ रही थी। आमजन ने इसकी शिकायत विधायक से करी थी कि यहां सीमेंट कम काम में ली जा रही है। मौके पर पहुंचे पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों बताया कि गत दिनों बीसलपुर की लाइन प्रेशर से फट गई थी। इस कारण सारी मिट्टी पत्थरों पर जमा हो गई है। निर्माण में क्वालिटी का ध्यान रखा जा रहा है। अधिकारियों ने मौके पर काम में ली जा रही निर्माण सामग्री की जांच भी करवाई।
बरसात से पहले खत्म हो काम…
विधायक ने पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता एस एन सलूजा व मदनसिंह को निर्देश दिए कि बरसात से पहले दोनों तरफ पीलर का काम पूरा हो जाना चाहिए। अधिकारियों ने कहा कि केवल नींव ाराई में समय लगेगा। आगे तीस मीटर व दूसरी ओर १३ मीटर की दीवारें बरसात से पहले सड़क लेवल तक आ जाएगी। इसके लिए श्रमिकों की संया भी बढ़ा दी गई है।
शंका का समाधान करो…
विधायक ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यहां निर्माण कार्यों को देखने के लिए आने वाले लोगों के मन में यदि कोई शंका हैतो वह उनकी शंका का समाधान मौके पर ही कर दें।
तुरन्त हटवाएं विद्युत पोल…
सतपुलिया व गौरव पथ के निर्माण के लिए छह करोड़ की राशि स्वीकृत हुई है। लेकिन अभी तक विद्युत पोल नहीं हट सके। विद्युत निगम ने पीडब्ल्यूडी को ७० लाख का तकमीना बनाकर भेजा है। विधायक ने निगम को चालीस लाख तक की राशि में पोल शििटंग की बात कही है। मौके पर पहुंची अधिशासी अभियंता दिनेशसिंह को निर्माण में रोड़ा बन रहे दो पोलों को शिट करने के लिए कहा। उन्होंने अपनी टीम को तुरन्त दोनों पोल शिट करने के आदेश दे दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो