scriptपटेल स्कूल में शुरू होगा डीईओ का कार्यालय | new district | Patrika News
ब्यावर

पटेल स्कूल में शुरू होगा डीईओ का कार्यालय

ब्यावर जिला गठन : जिला स्तरीय कार्यालय गठन को लेकर विभागवार जमीनें व भवन चिन्हित

ब्यावरMay 30, 2023 / 03:10 pm

Bhagwat

पटेल स्कूल में शुरू होगा डीईओ का कार्यालय

पटेल स्कूल में शुरू होगा डीईओ का कार्यालय

ब्यावर. ब्यावर जिला के गठन को लेकर प्रयास तेज हो गए है। इसको लेकर विभागवार विशेषाधिकारी लगाए जा चुके हैं। इनमें से जहां जिला स्तरीय कार्यालय संचालित हो रहे है, वहां विशेषाधिकारी कार्यालय की व्यवस्था को लेकर प्रशासन को कोई मशक्कत नहीं करनी पड़ रही।
जबकि जो कार्यालय यहां पर संचालित नहीं है, उनके विशेषाधिकारियों की बैठक को लेकर मशक्कत करनी पड़ रही है। इसके तहत ही शहर में शिक्षा विभाग का कोई कार्यालय संचालित नहीं है, ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों के बैठने को लेकर राजकीय पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय में व्यवस्था करने को लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसके अलावा पंचायत राज को लेकर भी कोई कार्यालय नहीं है, ऐसे में फिलहाल मेडिया के आईटी सेंटर पर अस्थायी तौर पर जिला परिषद कार्यालय शुरू किया जा सकता है। इसको लेकर प्रस्ताव बनाकर विशेषाधिकारी को भिजवाए गए है।
मेडिया में संचालित होगा जिला परिषद कार्यालय

जिला गठन को लेकर चल रही कार्रवाई के तहत जिला परिषद कार्यालय मेडिया में सेवा केन्द्र के भवन में संचालित किया जा सकता है। इसको लेकर जवाजा पंचायत समिति की ओर से रिपोर्ट भिजवाई गई है। इसके अलावा देलवाडा रोड, गढी व बलाड़ में जिला परिषद कार्यालय भवन के लिए प्रस्ताव तैयार किए गए है। आमजन की सुविधा को ध्यान में रखकर इनके लिए जमीन का आवंटन किया जाएगा।
विद्युत निगम में लगाए विशेषाधिकारी

ऊर्जा विभाग की ओर से नवसृजित जिलों में विद्युत निगम के अधिशाषी अभियंता को विशेषाधिकारी लगाया गया है। ब्यावर अधिशाषी अभियंता दशरथ यादव को विशेषाधिकारी पद पर लगाया गया है। यह विशेषाधिकारी अपने मूलपद के साथ ही जिला स्तर के कार्यालय सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर काम कर रहे है। अधिशाषी अभियंता का अजमेर रोड पर कार्यालय है। ऐसे में विशेषाधिकारी का दायित्व भी इन्हें ही दिया गया है। नए कार्यालय बनाने के लिए विभाग के पास पर्याप्त जगह है।

Home / Beawar / पटेल स्कूल में शुरू होगा डीईओ का कार्यालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो