scriptउधड़ी सड़कों की अब तक नहीं ली सुध | no maintenance of roads | Patrika News

उधड़ी सड़कों की अब तक नहीं ली सुध

locationब्यावरPublished: May 20, 2019 07:27:23 pm

Submitted by:

tarun kashyap

सीवरेज का मामला -जगह-जगह टूटी पड़ी सड़के, सीवरेज लाइन डालने के बाद सड़क का लेवल नहीं मिलाया

उधड़ी सड़कों की अब तक नहीं ली सुध

उधड़ी सड़कों की अब तक नहीं ली सुध

ब्यावर. सीवरेज लाइन डालने के बाद सड़क मरमत को लेकर की जा रही अनदेखी चौमासा में शहरवासियों के लिए संकट खड़ा करेगी। जगह-जगह टूटी सड़कों पर पानी भरेगा। कई स्थानों पर सड़क का लेवल व सीसी लाइन डालने का लेवल अलग-अलग हो गया है। इसके चलते सड़क पर पानी भरेगा। इससे हादसा होने की आशंका बढ़ जाएगी। हर में सीवरेज लाइन डालने के लिए छह अप्रेल 2017 को कार्यादेश जारी किए गए। इस कार्यादेश के तहत 119.47 किलोमीटर लाइन डाली जानीथी। अब तक महज 94.7 किलोमीटर लाइन डालने का काम हो सका है। लाइन डालने के बाद वापस सड़क बनाने के दौरान लेवल का ध्यान नहीं रखा गया। सड़क ऊबड-खाबड हो गई। जो बरसात के मौसम में शहरवासियों के लिए परेशानी का कारण बनेगी। सड़कों को दुरुस्त करवाने के लिए लबे समय से मांग चल रही है। परिषद प्रशासन ने अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया है।
सालों तक नहीं उखड़ी, सीवरेज लाइन डालते ही उधडऩे लगी
शहर के पाली बाजार सहित अन्य बाजारों में सालों पहले बनी सड़क को कभी मरमत की आवश्यकता नहीं पड़ी। इस सड़क पर सालों से कोई गड्ढा नहीं हुआ। मुय बाजार में सीवरेज लाइन डालने के बाद वापस की गई सीसी सड़क का काम अब से ही उखडऩे लगा है। हालात यह हैकि पाली बाजार की सड़क ही जगह-जगह से उखडऩे लगी है। जबकि यहां पर दिनभर आवाजाही का खासा दबाव रहता है।
सौपा ज्ञापन कार्रवाई की मांग
आम आदमी पार्टी का एक शिष्ट मंडल सोमवार को आयुक्त से मिला। शिष्ट मंडल ने सीवरेज कार्य में बरती जा रही लापरवाही पर रोष जताया। सीवरेज लाइन वाले क्षेत्रों का दौरा कर मौका देखने की मांग की। कार्रवाई नहीं होने पर पदाधिकारियों ने प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। मनजीतसिंह हुडा, महेशकुमार शर्मा, निलेश बुरड, एम.एल. चतुर्वेदी, ओमप्रकाश कुमावत, बाबू चीता, रामपाल कुमावत, मंगला काठात, बाबूलाल, किशन काठात सहित अन्य ने आयुक्त से मिलकर बताया कि एक पखवाड़े पूर्व भी सीवरेज लाइन डालने में हो रही मनमानी व मापदंडो को दरकिनार कर कार्य करने की शिकायत की थी। इसके बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो