ऐसा क्या किया जो मिले नोटिस

बकायादारों को मण्डी प्रशासन ने दिए नोटिस -सालों से मण्डी की बकाया राशि पर मारे बैठे हैं कुंडली

By: tarun kashyap

Published: 25 Apr 2018, 04:04 PM IST


ब्यावर. कृषि उपज मण्डी प्रशासन ने कई व्यापारियों को सालों से लंबित चल रही पुरानी बकाया राशि जमा करवाने के नोटिस जारी किए हैं। मण्डी प्रशासन ने ३० अप्रेल तक पुरानी बकाया राशि जमा करवाए जाने पर ब्याज में छूट मिलगी। जो व्यापारी नोटिस जारी होने तथा ३० अप्रेल तक भी राशि जमा करवाने में रुचि नहीं दिखाएंगे। ऐसे व्यापारियों के खिलाफ मण्डी प्रशासन की ओर से अब कार्रवाईकी जाएगी।
सूची हो रही है तैयार...
कृषि उपज मण्डी प्रशासन ने मार्चके वित्तीय वर्षके शुरूहोने के दौरान मण्डी के व्यापारियों सहित ठेकेदारों, फुटकर दुकानदारों तथा कृषक कोटे से आवंटित दुकानदारों की सूची तैयार की थी। इस सूची में कईनाम ऐसे सामने आए जिन्होंने सालों से मण्डी की बकाया राशि जमा नहीं करवाई। इस राशि में लाखों रुपए मण्डी के व्यापारियों के नाम बकाया चल रहे हैं।
दिसबर तक थी अवधि...
पहले मण्डी का बकाया शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि ३१ दिसबर थी। मार्चतक वित्तीय वर्ष के समापन से पूर्वराशि जमा करवाने की बात हुई थी। लेकिन यह तारीख भी प्रदेश भर में बढ़ाकर ३० अप्रेल तक कर दी गई।
अप्रेल बाद ब्याज में नहीं मिलेगी छूट...
मण्डी प्रशासन ने ऐसे व्यापारियों की सूची भी तैयार की है जिन्होंने सालों से बकाया राशि जमा नहीं करवाई है। यह राशि टैक्स सहित किराया व अन्य की चल रही है। व्यापारियों को राहत देते हुए प्रदेश भर में मण्डी प्रशासन ने अप्रेल तक राशि जमा करवाने पर रियायत दिए जाने की घोषणा की है।
इनका कहना है...
कृषि उपज मण्डी प्रशासन ने कई व्यापारियों को सालों से लंबित चल रही पुरानी बकाया राशि जमा करवाने के नोटिस जारी किए हैं। बकायादारों का मामला लंबित चल रहा है। कई व्यापारियों व दुकानदारों ने सालों से राशि जमा नहीं करवाई है। नोटिस देकर तीस अप्र्रेल तक राशि जमा करवाने के लिए कहा है। इसमें ब्याज में छूट भी मिलेगी।
महेश शर्मा, मण्डी सचिव, कृषि उपज मण्डी ब्यावर

tarun kashyap Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned