scriptदिनभर जाम, परेशान अवाम | people suffered due to jaam on road | Patrika News

दिनभर जाम, परेशान अवाम

locationब्यावरPublished: Jan 09, 2019 05:57:18 pm

Submitted by:

tarun kashyap

छावनी रोडपर लगने है सीमेन्ट ब्लॉक

दिनभर जाम, परेशान अवाम

दिनभर जाम, परेशान अवाम

ब्यावर. वाहन चालकों व क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए सड़क को चौड़ा करने के लिए भगत चौराहे से छावनी रोडकी तरफ पशु चिकित्सालय तक ब्लॉक लगाने के लिए सड़क को एक तरफ से खोद कर छोड़ दिया। करीब दस दिनों बाद भी सुध नहीं लेने से भविष्य में होने वाली यह सुविधा अभी तो लोगों के लिए दुविधा का कारण बन गई है। एक तरफ की खुदाई के कारण सड़क की चौड़ाई कम हो गई और दूसरी ओर दुकानदारों की ओर से किया अतिक्रमण कोढ़ में खाज का काम कर रहा है।ऐसे में हालात यह रहते है कि दिनभर जाम की स्थिति रहती है और वाहन चालकों सहित राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
जानकारी के अनुसार सार्वजनिक निर्माण विभाग ने छावनी रोडपर सड़क के दोनों ओर एक एक मीटर तक सीमेन्ट ब्लॉक लगाने का वर्क आर्डर जारी किया।करीब दस दिन पहले इसके लिए ठेकेदार ने ब्लॉक लगाने के लिए सड़क की एक तरफ की खुदाई कर दी। लेकिन बाद में इसे ऐसे ही छोड़ दिया गया और यहां पर ब्लॉक अभी तक नहीं लगाए। ऐसे में यह सड़क खुदी पड़ी है।यहां सड़क के पास खुदाई होने से सड़क किनारे दुकानदारों व सड़क पर चलने वाले वाहन चालको को परेशानी उठानी पड़ रही है।आए दिन हादसे भी होते रहते है। वहीं आने जाने वालों के लिए यह खुदाई पार करना भी मुश्किल हो रहा है।इस खुदाई के बीच वाहन निकालना भी दूभर हो गया है। परेशान लोगों ने इसकी शिकायत निर्माण विभाग को भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। वर्तमान में दोनों ओर ब्लॉक लगाने का काम रूका पड़ा है।
अस्थाई अतिक्रमण की मार
छावनी रोडपर दोनों ओर दुकानें है और दुकानदारों ने सामान बाहर की तरफ रख कर अतिक्रमण कर रखा है। ऐसे में वाहन सड़क पास खड़े किए जाने लगे है और सड़क की चौड़ाई कम हो गई।एक तरफ खुदे होने और दूसरे तरफ भी सड़क तक अस्थाई अतिक्रमण कर लिए जाने से वर्तमान में हालात विकटहो गए है। क्षेत्रवासियों सहित आने जाने वाले राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
बार बार लगता है जाम
छावनी रोडपर सड़क के दोनों ओर वाहनों की पार्किंग की जाती है। साथ ही यहां गल्र्सस्कूल भी है और छुट्टी के समय आए दिन जाम लगते है। वर्तमान में यहां हो रखी खुदाई व अस्थाई अतिक्रमण से दिनभर ही जाम के हालात ही रहने लगे है। वाहनों को गुजरने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं मिल पाता और जाम लगना आम बात हो चुकी है। नगरपरिषद की ओर से भी अतिक्रमण पर प्रभावी कार्रवाई नहीं की जाती।

ट्रेंडिंग वीडियो