script290 किलो डोडा पोस्त जप्त | police seized 290 kg doda post | Patrika News

290 किलो डोडा पोस्त जप्त

locationब्यावरPublished: Apr 16, 2018 02:26:49 pm

Submitted by:

tarun kashyap

बीस कट्टो में भरे 290 किलो डोडा पोस्त की बाजार कीमत करीब पांच लाख रुपए आकी गई है।

290 किलो डोडा पोस्त जप्त

290 किलो डोडा पोस्त जप्त


ब्यावर. सदर थाना पुलिस ने डोडा पोस्त की खेप पकड़ी है। पुलिस के पीछा करने पर आरोपित जीप व कार को उदयपुर रोड बाइपास पर ही छोड़कर भाग छूटे। पुलिस ने डोडा-पोस्त व तस्करी में शामिल दोनों वाहनों को पकड़ लिया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। बीस कट्टो में भरे 290 किलो डोडा पोस्त की बाजार कीमत करीब पांच लाख रुपए आकी गई है।
सदर थानाधिकारी सहदेव चौधरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना मिली कि एक जीप में अवैध रुप से डोडा पोस्त की खेप लाई जा रही है। जिसके आगे-आगे एक कार चल रही है। सूचना के अनुसार आती हुई एक जीप को पुलिस ने टोल नाके के पास रुकवाना चाहा लेकिन चालक ने जीप व कार चालक ने वाहनों को दौड़ा दिया। पुलिस ने भी इनका पीछा किया।इस दौरान यह उदयपुर रोडबाइपास की ओर बढ़ गए। उदयपुर रोड बाइपास पर आरोपित वाहनों को वहीं छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। पुलिस ने आस-पास आरोपितों की तलाश भी लेकिन उन्हें नहीं पकड़ सकी।
कोटा से लाई गई खेप
पुलिस को जीप में मिले कागज में कोटा की बिल्टी मिली है। ऐसे में माना जा रहा हैकि डोडा पोस्त की खेप कोटा की ओर से लाई गई। यह सप्लाई जोधपुर दी जानी थी। इसकी बाजार कीमत करीब पांच लाख रुपए आकी गई है।
फिर ाी नहीं पकड़ सके
पुलिस की माने तो पीपलाज टोल नाके के पास से डोडा पोस्त तस्करी के आरोपितों का पीछा किया। पुलिस के लगातार पीछा करने से आरोपित उदयपुर रोडबाइपास पर वाहन छोड़कर भाग छूटे। जबकि उदयपुर रोड बाइपास पर साकेतनगर पुलिस चौकी है। अगर सूचना देकर वहां पर नाकाबंदी करवा दी जाती तो आरोपित भागने में कामायाब नहीं होते। पुलिस ने आरोपितों की तलाश में नाकाबंदी कराई लेकिन उनका कहीं सुराग नहीं लग सका. बीस कट्टो में भरे 290 किलो डोडा पोस्त की बाजार कीमत करीब पांच लाख रुपए आकी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो