scriptइलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर बनते हैं रेलवे टिकट | railway tickets avilable on electronics shop | Patrika News

इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर बनते हैं रेलवे टिकट

locationब्यावरPublished: May 18, 2018 04:18:37 pm

Submitted by:

tarun kashyap

रेलवे के टिकट बनाता दलाल गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने कंप्यूटर सहित उपकरण किए जब्त

रेलवे के टिकट बनाता दलाल गिरफ्तार

रेलवे के टिकट बनाता दलाल गिरफ्तार

-चांगगेट पर की कार्रवाई
ब्यावर. रेलवे की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार देर शाम चांगगेट स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में दबिश देकर रेलवे के टिकट बना रहे एक दलाल को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपित के कब्जे से रेलवे की आईडी, कंप्यूटर, टिकट का रोल सहित अन्य उपकरण जब्त किए हैं। क्राइम ब्रांच आरोपित को अपने साथ अजमेर ले गई। जहां पर आरोपित के साथ अब मामले को लेकर जानकारी जुटाई जाएगी।
आरपीएफ थाना प्रभारी विनोद शर्माने बताया कि पिछले कुछ समय से शिकायत मिल रही थी कि चांगगेट के निकट एक आईडी के जरिए अधिक राशि लेकर रेलवे के टिकट बनाए जा रहे हैं। गुरुवार शाम अजमेर से क्राइम ब्रांच की टीम ब्यावर पहुंची। क्राइम ब्रांच ने चांगगेट स्थित कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक पर बोगस ग्राहक बनाकर भेजा। दुकान पर बैठे संचालक भरत मुरझानी ने तय राशि से चार सौ रुपए अधिक लेकर अजमेर से गया तक का टिकट बना दिया। अपनी आइडी से रेलवे के टिकट बनाने के साथ ही अधिक राशि वसूलने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने तुरन्त उसे गिरफ्तार कर लिया। रेलवे की आईडी उसने कहां से बनवाई। पुलिस उससे पूछताछ में लगी है। पुलिस ने मौके से रेलवे के टिकट बनाने के काम में लिया जा रहा कंप्यूटर, प्रिंटर मशीन सहित रेलवे के टिकट का रोल गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान क्राइम ब्रांच के सुखराम चौधरी, रुपसिंह, श्यामलाल, आरपीएफ थाना प्राारी विनोद शर्मा, मदनलाल ााटी सहित रेलवे स्टेशन अधीक्षक एल आर मीणा व अन्य मौजूद थे।
तीन के पास ही है आईडी

ब्यावर में स्टेशन के अतिरित टिकेट बनाने के लिए रेलवे की ओर से केवल तीन जनों को आईडी जारी की गयी है. रेलवे की ओर से ये तीन जाने ही टिकट काटने के लिए अधिकृत हैं. लेकिन उक्त दलाल लम्बे समय से बिना आईडी के टिकेट बना रहा था.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो