script#rajasthan ka ran…छात्राओं ने लिया मतदान का संकल्प | #rajasthan ka ran... girls take the oath of voting | Patrika News

#rajasthan ka ran…छात्राओं ने लिया मतदान का संकल्प

locationब्यावरPublished: Nov 22, 2018 05:20:16 pm

Submitted by:

tarun kashyap

मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान

मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान

छात्राओं को मतदान का महत्व बताया

ब्यावर. ‘मैं खुद भी मतदान करुंगी और दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करूंगी।Ó यह शपथ राजस्थान पत्रिका की ओर से आयोजित मेरा वोटमेरा संकल्प अभियान के तहत श्री वद्र्धमान कन्या महाविद्यालय में बुधवार को छात्राओं ने ली। कॉलेज व्याख्याता ममता शर्माने छात्राओं को मतदान का महत्व बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव सात दिसबर को है और प्रत्येक व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मतदान हर भारतीय का फर्ज है। ऐसे में न केवल खुद मतदान करें बल्कि अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।इस दौरान छात्राओं ने ईमानदार, समझदार और जवाबदेह जनप्रतिनिधि चुनने के साथ मतदान करने व लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का संकल्प लिया। साथ ही इस दौरान छात्राओं ने संकल्प पत्र भी भरे।
‘फेक न्यूज में बरते सतर्कताÓ
राजस्थान पत्रिका के शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत फेक न्यूज को लेकर वद्र्धमान कन्या महाविद्यालय में कार्यक्रम हुआ। इसमेें व्यायाता ममता शर्मा ने फेक न्यूज की पहचान करने व सतर्क रहने का आ्हवान किया।इस दौरान छात्राओं ने भी अपनी शंकाओं का समाधान किया।शर्मा ने न्यूज के शीर्षक, यूआरएल, खबर के स्रोत, असामान्य फोरमेटिंग, फोटो की सत्यता, प्रमाणों की जांच, अन्य रिपोर्ट आदि का अध्ययन करने के बाद ही न्यूज की सत्यता पर विश्वास करने की बात बताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो