script

सतपुलिया का विस्तार अटका, जाने क्यों

locationब्यावरPublished: Apr 07, 2018 05:11:18 pm

Submitted by:

tarun kashyap

विभागों में आपसी तालमेल का अभाव

सतपुलिया का विस्तार अटका

सतपुलिया का विस्तार अटका

सतपुलिया विस्तारीकरण का मामला
ब्यावर. सतपुलिया विस्तारीकरण की जद में आ रहे कुछ पोल को हटाने का कार्य शुक्रवार को किया गया। इसमें निगम की ओर से उन पोल को हटाया गया। जिससे हादसा होने की आशंका बनी थी। इसके अलावा सड़क क्रांस कर रही लाइन को शिट किया गया। निगम की ओर से ऐसे पोल को हटाए गए जो व्यवधान का कारण बन रहे थे। अब भी बड़ी संया में विद्युत पोल इसकी जद में आ रहे है। निगम के अधिकारियों ने कुछ पोल हटाने व ट्रांसफार्मर शिट करने के बाद अब जद में पेड़ आने की बात कहकर गेंद सार्वजनिक निर्माण विभाग के पाले में डाल दी है।ऐसे में अब जब तक जद में आ रहे पेड़ नहीं हटाए जाते तब तक विद्युत पोल शििटंग का मामला भी अटका रहेगा। सतपुलिया विस्तारीकरण एवं गौरव पथ की जद में आने वाले विद्युत पोल को हटाने को लेकर पिछले करीब एक साल से मामला अधरझूल में चल रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं विद्युत निगम के बीच तारतय नहीं बैठ सका है। इस बीच सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सतपुलिया से लेकर आगे तक सड़क की खुदाई कर दी गई। इससे कई पोल हाई रिस्क जोन में आ गए। ऐसे में विद्युत निगम ने कुछ पोल को हटाए। काम शुरु होते ही और भी कई पोल हाई रिस्क जोन में आ जाएंगे। जबकि निगम के अधिकारियों का कहना है कि अब विद्युत पोल शििटंग का काम तब ही हो सकेगा। जब जद में आ रहे पेड़ों को हटाया जाता है। ऐसे में पोल शििटंग का काम और अटक सकता है। गौरतलब है कि करीब 8 8 पेड़ इसकी जद में आ रहे है। अब तक इन पेड़ों को काटने की अनुमति सार्वजनिक निर्माण विभाग को नहीं मिल सकी है।
दो माह से नहीं मिली अनुमति
सतपुलिया विस्तारीकरण एवं गौरव पथ की जद में करीब 8 8 पेड़ आ रहे है। इन पेड़ों को काटने के लिए सार्वजनिक निर्माण ने करीब दो माह पहले अनुमति के लिए पत्र लिखा। अब तक इन पेड़ों को काटने की अनुमति नहीं मिल सकी है। सार्वजनिक निर्माण विााग ने इन पेड़ों को काटने को लेकर तो अनुमति मांग ली लेकिन अब तक इनके स्थान पर नए पेड़ लगाने को लेकर कोई योजना नहीं है। बताया जा रहा है कि इस कारण से ही पेड़ों को काटने की अब तक अनुमति नहीं मिल सकी है।
परिषद ने दिया नोटिस
सतपुलिया विस्तारीकरण की जद में आए भवन को करीब दो माह पहले ध्वस्त किया गया। तब से ही यहां पर मलबा पड़ा है। इस मलबे को हटाने के लिए नगर परिषद की ओर से संबंधित को नोटिस दिया गया है। मलबे को जल्द हटाने के निर्देश दिए है।
इनका कहना है…
सतपुलिया विस्तारीकरण की जद में आ रहे कुछ पोल हटा दिए है। इसमें दो पोल को एक करने एवं सड़क क्रास कर रही लाइन को हटाया गया है। सड़क की जद में आ रहे पेड़ हटाए जाने के बाद ही उनकी पोल शििटंग का काम आगे बढ़ सकेगा।
-डी.के.गुप्ता, सहायक अभियंता, सीएसडी प्रथम
हाई रिस्क जोन में आ रहे कुछ पोल हटाए है।काम शुरु करते ही और पोल ऐसी ही स्थिति में आ जाएंगे। सड़क विस्तारीकरण की जद में आ रहे पेड़ों को काटने की अब तक अनुमति नहीं मिली है।
-ओ.पी.चौहान, अधिशाषी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग

ट्रेंडिंग वीडियो