scriptतेल चोरी के प्रयास में सात आरोपित गिरफ्तार | seven arrested in IOC pipe line matter | Patrika News

तेल चोरी के प्रयास में सात आरोपित गिरफ्तार

locationब्यावरPublished: Dec 13, 2018 06:13:17 pm

Submitted by:

tarun kashyap

मूंदरा-पानीपत आईओसीएल की पाइप लाइन में सेंधमारी का मामला : न्यायालय में किया पेश, दो दिन के पुलिस के रिमांड पर, वारदात में प्रयुक्त एक बोलेरो एवं कार बरामद

तेल चोरी के प्रयास में सात आरोपित गिरफ्तार

तेल चोरी के प्रयास में सात आरोपित गिरफ्तार

ब्यावर. पुलिस ने मूंदरा से पानीपत जा रही आईओसीएल की पाइप लाइन से तेल चोरी के प्रयास मामले में सात आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौप दिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त बोलेरो एवं एक कार बरामद की है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। आरोपित पाली बॉर्डर पर मकान किराए पर लेकर रहते है। सभी आरोपित बाहर के रहने वाले है। पश्चिम क्षेत्र पाइप लाइन सेंदड़ा के अभियंता प्रभातकुमार तिवाड़ी ने सदर थाना पुलिस को शिकायत दी कि शिवनाथपुरा के निकट एक खेत की खुदाई की। खुदाई में सामने आया कि पाइप लाइन में अज्ञात लोगों ने क्रूड ऑयल को चोरी करने की नियत से वैल्डिग करके पाइप लाइन में दो इंच की लाइन बिछाई गई। जो करीब ढाई से तीन फीट गहरी होकर एक भवन के पास तक बिछाई गई है। इस लाइन में चार वॉल्व लगाए गए है। जिनमें से तीन मुख्य लाइन के पास है। पुलिस ने मामला दर्ज किया। इस मामले में पुलिस उपअधीक्षक हीरालाल सैनी ने जांच शुरु की। उन्होंने थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।मुखबिर की सूचना के आधार पर उदयपुर रोड चुगी नाका के पास एक बिना नम्बरी बोलेरो गाडी व एक कार की जांच की। इसमें सवार संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की। इसके बाद अहमदाबाद के बटुआ थाना पुलिस के निवासी जैनुल आबेदिन कमालुद्दीन (46 ), मैनपुरी उतरप्रदेश निवासी अनिलकुमार (30), मैनपुरी उतरप्रदेश निवासी अवनीशकुमार (27), नीरजकुमार (20), समोदकुमार (21), अहमदाबाद के बटुआ थाना निवासी विजयकुमार पाठक (39) एवं पुलिस थाना बटुआ क्षेत्र निवासी मोहम्मद वाहिद (35)को गिरतार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि इस गिरोह का मुख्य सरगना मोहम्मद वाहिद है। इसके विरूद्ध गुजरात राज्य में पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रकरण दर्ज है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।
ताकि नहीं हो किसी को शक…
पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि तेल चोरी करने के लिए शिवनाथपुरा के पास के स्थान को इसलिए चुना कि यहां से सड़क पास में है। इस सड़क पर नया बाइपास निकलने के बाद यातायात कम ही रहता है। इसके अलावा शिवनाथपुरा से आने जाने वालों की आवाजाही बनी रहती है। ताकि वाहनों की आवाजाही में किसी को अंदेशा नहीं हो।
यह कर रही है पुलिस पड़ताल
पुलिस आरोपितों से पूछताछ में इसकी पड़ताल करने में जुटी हैकि मुख्य पाइप लाइन से दो इंच की पाइप लाइन कब जोड़ी। इसकी भनक आईओसी के अधिकारियों को नहीं लगे। इसके लिए क्या सावधानी बरती। अब तक उन्होंने तेल चोरी क्यों नहीं की। इसके क्रूड ऑयल चोरी करने के बाद इसकी खपत कहां करने की योजना थी। सहित अन्य बिन्दुओं पर जांच तेज कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो