scriptउपस्थिति रजिस्टर में नहीं मिले हस्ताक्षर | signature were not in attendence register | Patrika News

उपस्थिति रजिस्टर में नहीं मिले हस्ताक्षर

locationब्यावरPublished: May 23, 2018 04:59:43 pm

Submitted by:

tarun kashyap

स्वायत शासन विभाग के संयुक्त निदेशक ने किया शहरी आजीविका केन्द्र का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 स्वायत शासन विभाग के संयुक्त निदेशक ने किया शहरी आजीविका केन्द्र का निरीक्षण

स्वायत शासन विभाग के संयुक्त निदेशक ने किया शहरी आजीविका केन्द्र का निरीक्षण

ब्यावर. स्वायत शासन विभाग के संयुक्त निदेशक ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन स्थित शहरी आजीविका केन्द्र एवं आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर रखे उपस्थिति रजिस्टर में कर्मचारियों के हस्ताक्षर ही नहीं मिले। इस पर संयुक्त निदेशक ने नाराजगी जताते हुए क्रॉस लगाया। इसके अलावा केन्द्र पर नहीं मिलने वाले कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली। स्वायत शासन विभाग के संयुक्त निदेशक बी.डी. सकरवाल ने नगर परिषद में शहरी आजीविका केन्द्र कार्यालय का निरीक्षण किया। कर्मचारियों से योजना के तहत लाभान्वित लोगों के बारे में जानकारी मांगी। इसके बाद रेलवे स्टेशन स्थित बिदाम देवी बुरड़ धर्मशाला में संचालित राष्ट्रीय आजिविका केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित रजिस्टर को देखा तो कर्मचारियों ने हस्ताक्षर ही नहीं कर रखे थे। इसको गंभीरता से लेते हुए संयुक्त निदेशक ने हस्ताक्षर नहीं किए जाने वाली तिथि को क्रॉस लगा दिया। हस्ताक्षर नहीं करने वाले कर्मचारियों को हिदायत दी कि प्रतिदिन रजिस्टर में हस्ताक्षर करें। इसके अलावा आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। आश्रय स्थल की साफ सफाई के अलावा जरुरतमंद लोगों के लिए की गई सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने आश्रय स्थल में गर्मी को देखते हुए कूलर लगाने के भी निर्देश दिए।
लगाए सूचना पट्ट…
संयुक्त निदेशक बी.डी.सकरवाल ने शहरी आजीविका मिशन के कर्मचारियों को अस्पताल के सामने, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर आश्रय स्थल की जानकारी वाले सूचना पट्ट लगाने के निर्देश जारी किए। इसके अलावा अधिक से अधिक जरुरतमंद लोग इस योजना से लाभान्वित हो सके। इसका प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।
दौ सौ से अधिक को किया सूचीबद्ध
संयुक्त निदेशक सकरवाल ने बताया कि शहरी आजिवीकिा मिशन के तहत शहर में दौ सौ से अधिक बेरोजगारों का पंजीयन किया गया है। इन अलग-अलग योजनाओं के तहत लाभान्वित करने एवं रोजगार उपलब्ध करवाने की कार्रवाई चल रही है। इस दिशा में विभाग की ओर से प्रयास जारी हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो