scriptइसलिए यहाँ बनाया जा रहा है स्ट्रांग रूम | strong room will be made in college | Patrika News

इसलिए यहाँ बनाया जा रहा है स्ट्रांग रूम

locationब्यावरPublished: Apr 22, 2019 06:53:08 pm

Submitted by:

tarun kashyap

लोकसभा चुनाव : अधिकारियों ने देखी व्यवस्थाएं

इसलिए यहाँ बनाया जा रहा है स्ट्रांग रूम

इसलिए यहाँ बनाया जा रहा है स्ट्रांग रूम

ब्यावर. लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन तैयारियों को पुख्ता करने मेें जुटा है। मतदान के बाद शाम को सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में ईवीएम को संग्रहित किया जाएगा। इसके लिए यहां पर स्ट्रॉग रूम बनाया जा रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग व प्रशासन के अधिकारियों ने सोमवार को महाविद्यालय में जाकर स्ट्रॉग रूम को लेकर व्यवस्थाओं को देखा।
राजसमंद लोकसभा क्षेत्र करीब तीन सौ किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है। लोकसभा क्षेत्र बड़ा होने से वीवीपेट व ईवीएम को समय पर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाई जा सके। ऐसे में ब्यावर विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम व वीवीपेट का संग्रहण सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में किए जाएगा। ताकि मतदान टोलिया मतपेटियों को यहां पर एकत्र करवा देवे। यहां से एक साथ विशेष सुरक्षा में वीपीपेट व ईवीएम को राजसमंद पहुंचाया जाएगा। सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में इसके लिए स्ट्रॉग रूम का निर्माण बनाने के लिए हॉल व तीन कक्ष को देखा है। जिन्हें तैयार कर विशेष सुरक्षा में लिया जाएगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता एस.एस.सलूजा सहित अन्य ने कॉलेज जाकर व्यवस्थाओं को देखा।
एक हॉल एव तीन कमरे को देखा।
विधानसभा क्षेत्र व कुल मतदान केन्द्र
ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में कुल 28 4 मतदान केन्द्र है। इन मतदान केन्द्र की वीवीपेट व ईवीएम को सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में संग्रहित किया जाएगा। इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों के सेक्टर प्रभारी टीम समय पर स्ट्रॉग रूम में पहुंच जाए। इसको लेकर व्यवस्था करेंगे। विधानसभा क्षेत्र में चेक पोस्ट भी बनाए जाएंगे। ताकि मतदान दलों को रास्ते को लेकर किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।
परीक्षाएं हुई स्थगित, छात्र पहुंचे महाविद्यालय
लोकसभा चुनाव को लेकर 22 अप्रेल से परीक्षाएं स्थगित कर दी गई। परीक्षाएं स्थगित होने के बावजूद कई परीक्षार्थी महाविद्यालय में जानकारी लेने पहुंचे। पूर्व में परीक्षा का कार्यक्रम आ चुका है। ऐसे में परीक्षाएं निरस्त हुई या नहीं हुई। इसको पुता करने के लिए कई परीक्षार्थी महाविद्यालय में पहुंचे। परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके लिए नोटिस बोर्ड पर सूचना चस्पा की गई है। परीक्षा स्थगित होने से करीब एक माह परीक्षा कार्यक्रम आगे बढ़ सकता है। ऐसे में जून माह तक परीक्षा की तिथियां रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो