scriptकोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बेगूसराय और नवादा के इलाके सील | Begusarai And Nawada Areas Where Covid-19 Positive Found Are Sealed | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बेगूसराय और नवादा के इलाके सील

locationबेगूसरायPublished: Apr 10, 2020 08:32:26 pm

Submitted by:

Prateek

बिहार से अब तक 60 कोरोना वायरस (Coronavirus Positive In Bihar) संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से (Begusarai And Nawada Areas Where Covid-19 Positive Found Are Sealed) …

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बेगूसराय और नवादा के इलाके सील

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बेगूसराय और नवादा के इलाके सील

(बेगूसराय): बिहार के बेगूसराय जिले के बछवाड़ा इलाके में 15 और 18 वर्ष के दो लड़कों कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। जिले के एक गांव में जमात से जुड़े पकड़े गए दस लोगों में से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या अब चार हो गई हैं। इधर जानकारी मिली है कि बेगूसराय जाने से पूर्व विदेश से लौटे एक संक्रमित मरीज ने पटना के गांव में आकर कुछ लोगों से संपर्क किया था। इसके बाद पटना जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है। डीएम कुमार रवि उसके संपर्क में आने वालों की पड़ताल में जुटे हैं।


इस बीच नवादा में भी एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।जिला प्रशासन ने तीन किलोमीटर के दायरे में नवादा पार की सीमाएं सील कर दी हैं। पुलिस ने बुंदेलखंड और मस्तानगंज थाना क्षेत्रों की घेराबंदी कर पूरी तरह आवाजाही और बाजार बंद करवा ही हैं। मरकज़ से आए लोगों की जांच अभी तक पूरी नहीं होने से नवादा में भी रोष है।

 

उधर बेगूसराय में हसनपुर बागर मस्जिद में गुजरात से आए तबलीगी मरकज़ के चार लोगों की जांच में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए। उधर मोतिहारी में तबलीगी मरकज़ से लौटे सौ से अधिक लोगों की जांच नहीं होने से स्थानीय लोगों में रोष पनप रहा है। दिल्ली से पर्याप्त सूचना के बाद भी स्थानीय प्रशासन सभी के फोन नंबर सार्वजनिक कर उनसे जांच की अपील ही कर रहा है। सूची भेजकर सिविल सर्जन से कोरोना जांच के निर्देश तो जिला प्रशासन ने कब के लिए पर उनका अब तक कोई अता पता नहीं है। सभी के मोबाइल बंद मिल रहे हैं। इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस सख्ती से पेश नहीं आ रही है। गौरतलब है कि बिहार से अब तक 60 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 15 मरीज ठीक हुए हैं जबकि एक ने जान गंवा दी है। इस तरह प्रदेश में 44 एक्टिव केस हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो