scriptस्वास्थ्यकर्मी की सर्पदंश से मौत, कर रही थीं Coronavirus मरीजों की पहचान | Bihar News: Asha Worker Died After Snake Bite | Patrika News

स्वास्थ्यकर्मी की सर्पदंश से मौत, कर रही थीं Coronavirus मरीजों की पहचान

locationबेगूसरायPublished: Apr 20, 2020 08:48:32 pm

Submitted by:

Prateek

Bihar News: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच बिहार सरकार इससे बचाव के उपायों के साथ मरीजों की तलाश में घर घर स्क्रीनिंग करवा रही है (Coronavirus In Bihar)…

स्वास्थ्यकर्मी की सर्पदंश से मौत, कर रही थीं Coronavirus मरीजों की पहचान

स्वास्थ्यकर्मी की सर्पदंश से मौत, कर रही थीं Coronavirus मरीजों की पहचान

(नवादा,बेगूसराय): कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए घर घर जाकर स्क्रीनिंग कर रही एक स्वास्थ्यकर्मी की सर्पदंश से मौत हो गई। इंदु देवी नामक स्वास्थ्यकर्मी सुबह ही घर से निकलकर अभियान में लगे गई थी।

 

इंदु देवी के पति ने बताया कि वह सुबह ही घर से अपने काम में निकल गई थी। थोड़ी ही देर बाद बदहवास लौटी और कहा कि सांप ने डंस लिया। उसे फौरन रोह पीएचसी ले जाया गया जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे नवादा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया था। महाराणा गांव निवासी इंदु देवी रोह पीएचसी में आशा कार्यकर्ता के बतौर कार्यरत थी। आशा कार्यकर्ता यानी स्वास्थ्य मंत्रालय की रूरल हेल्थ मिशन कार्यक्रम के तहत मानदेय पर रखी गई ऐक्रेडिटेड सोशल ऐक्टिविस्ट।

बिहार सरकार करवा रही स्क्रीनिंग

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच बिहार सरकार इससे बचाव के उपायों के साथ मरीजों की तलाश में घर घर स्क्रीनिंग करवा रही है। इसे आशा और आंगनबाड़ी सेविकाओं के माध्यम से पूरा किया जा रहा है। बिहार में कई स्थानों पर सर्वे करने पहुंची टीम पर सार्वजनिक हमले भी किए हैं।कोरोना के खिलाफ लड़ाई में किसी स्वास्थ्यकर्मी की यह पहली मौत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो