हनुमान मंदिर तोड़ने की अफवाह, शहर में फैला तनाव

हनुमान मंदिर तोड़ने की अफवाह, शहर में फैला तनाव
Bihar news, Hanuman temple break, temple break, Rumored, bhagalpur news

Shribabu Gupta | Publish: Jan, 27 2017 06:11:00 PM (IST) Begusarai, Bihar, India

शहर में गुरुवार को एक हनुमान मंदिर तोड़े जाने की अफवाह फैल गई। इसके बाद देखते ही देखते लोगों को सैलाब उमड़ पड़ा...

भागलपुर। शहर में गुरुवार को एक हनुमान मंदिर तोड़े जाने की अफवाह फैल गई। इसके बाद देखते ही देखते लोगों को सैलाब उमड़ पड़ा। यहां का पूरा माहौल तनाब पूर्ण हो गया। यह मामला बिहार के भागलपुर जिले के हबीबपुर थाना क्षेत्र के अंबे पोखर इलाके का है।

मंदिर तोड़ने और लोगों की भीड़ जुटने की सूचना मिलते ही आनन-फानन में हबीबपुर थाने के इंस्पेक्टर इंद्रजीत बैठा और जगदीशपुर के अंचल अधिकारी निरंजन कुमार पूरे दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुट गये।

बताया जा रहा है कि इलाके में इस बात को लेकर अफवाह फैलायी गयी कि अंबे पोखर में करीब 50 पहले स्थापित हनुमान जी की मूर्ति को हटाया जायेगा। हालांकि, इस मूर्ति को खंडित बताया जा रहा है और इसके स्थान पर हनुमान जी की नयी मूर्ति लगाने की अफवाह फैलायी गयी।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि गुरुवार की सुबह अंबे पोखर के बीव में बने टापू पर करीब 50 साल पुराने हनुमान मंदिर में खंडित मूर्ति को हटाकर नयी मूर्ति लगाने की बात की जा रही थी। इसी दौरान बातचीत में शामिल दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया। दूसरे पक्ष के इस विरोध के बाद ही इलाके में हनुमान जी के मंदिर को तोड़ने की अफवाह फैल गयी और वहां पर जन सैलाब उमड़ पड़ा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned