script

शराब दुकान में ग्राहकों से लूट, हर बोतल में 10 से 40 रुपए एक्स्ट्रा वसूली विभाग मौन

locationबेमेतराPublished: Mar 18, 2019 06:54:47 pm

जिला प्रशासन पर लग रहे आरोप, पियक्कड़ों का गला तर करने के पहले भरी जा रही है अधिकारियों की जेब

Bemetara Patrika

शराब दुकान में ग्राहकों से लूट, हर बोतल में 10 से 40 रुपए एक्स्ट्रा वसूली विभाग मौन

नवागढ़. शराब दुकान में होली पूर्व वसूली इतना चरम पर है कि दोपहर 12 बजे से रात तक प्रतिदिन लाखों रुपए की वसूली अवैध रूप से की जा रही है। जानकारों की माने तो पियक्कड़ों का गला तर करने के पहले अधिकारियों की जेब भरी जा रही है। नतीजा यह है कि प्रतिदिन अवैध वसूली अनिवार्य कर दिया गया है। नवागढ़ शराब दुकान में भीड़ की यह स्थिति रहती है कि सहजता से शराब नहीं लिया जा सकता। पियक्कड़ काउंटर में पहुंचते है, उनसे मुंह मांगी रकम ले ली जाती है। विरोध कोई किया तो चखना दुकान के बाउंसर रवाना करा देते है।
आबकारी विभाग व जिला प्रशासन की मिलीभगत
आप नेता अंजोर दास धृतलहरे ने कहा कि शराब में अवैध वसूली की रकम एक चैनल के माध्यम से बंटती है। 24 घंटे में कर्ज माफी का दावा कर स्वयं की पीठ थपथपाने वाली सरकार शराब दुकान बंद करने में डर रही है। जिन दुकानों में अंग्रेजी की मांग कम थी, केवल उन्हें बन्द कर रही है। बेमेतरा जिले में शराब दुकान में 10 से 40 रुपए तक अतिरिक्त लेने की परंपरा बन गई है। जनता की शिकायत पर आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। जब अधिकारी कमीशन नहीं पाते तो इस विषय को गंभीर मानते हैं, बाकी समय अनजान बने रहते हैं। इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी एसएन सिंह ने रटारटाया जवाब दिया कि अधिक वसूली की जानकारी लेता हूं।
कलक्टर साहब, गोदाम नहीं काउंटर पर जाकर देखिए हाल
अंजोर दास ने कहा कि कलक्टर साहब शराब की गोदाम चेक करते हैं, कभी काउंटर चेक कर लें। वहां हजार लोग मिलेंगे, जो सत्यता उजागर कर देंगे। विधानसभा में शराब बंटने के बाद विभाग अधिक खपत की बात स्वीकार कर सचिव को निर्वाचन आयोग की फटकार के बाद हटाती है, अब लोकसभा है खपत व वसूली दोनों का औसत निकाल कर वास्तविकता बताना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो