scriptछत्तीसगढ़ के इस जिले में शत प्रतिशत कोरोना टीका लगाने वाले पंचायत को 15 और वार्ड को मिलेगा 5 हजार कैश प्राइज | 15 thousand cash prize to the panchayat who vaccinated the corona | Patrika News

छत्तीसगढ़ के इस जिले में शत प्रतिशत कोरोना टीका लगाने वाले पंचायत को 15 और वार्ड को मिलेगा 5 हजार कैश प्राइज

locationबेमेतराPublished: May 24, 2021 06:02:35 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Corona vaccination in Chhattisgarh: बेमेतरा जिले में शत प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए दो समाजसेवियों ने मिलकर अनोखी पहल की है।

छत्तीसगढ़ के इस जिले में शत प्रतिशत कोरोना टीका लगाने वाले पंचायत को 15 और वार्ड को मिलेगा 5 हजार कैश प्राइज

छत्तीसगढ़ के इस जिले में शत प्रतिशत कोरोना टीका लगाने वाले पंचायत को 15 और वार्ड को मिलेगा 5 हजार कैश प्राइज

बेमेतरा. जिले में शत प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए दो समाजसेवियों ने मिलकर अनोखी पहल की है। सौ फीसदी कोरोना वैक्सीन लगाने वाले ग्राम पंचायत को अब 15 हजार और शहर के वार्ड को 5 हजार रुपए नगद इनाम दिया जाएगा। जिले के समाजसेवी ताराचंद माहेश्वरी व नीतू कोठारी जिले के प्रथम ऐसे ग्राम पंचायत जो शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण करेंगे उन्हें पंद्रह हजार रुपए की सम्मान राशि प्रदान करेंगे। साथ ही नगर के जिस वार्ड में शत प्रतिशत वैक्सीन लगेगी, उसे पांच हजार की राशि से पुरुस्कृत किया जाएगा।
यह भी पढ़ें
दुर्ग जिले में 73 दिनों बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या दो अंकों में सिमटी, पॉजिटिविटी रेट घटकर हुई 3.98 फीसदी
….

लोगों को जागरूक करने पहल
ताराचंद माहेश्वरी व नीतू कोठारी के द्वारा लगातार ग्रामीण नागरिकों को कोविड प्रोटोकॉल के पालन एवं टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसी दिशा में अगला कदम बढ़ाते हुए उन्होंने अपने निजी आय से जिले के ग्राम पंचायत जो सबसे पहले अपने शत प्रतिशत नागरिकों का कोविड टीकाकरण पूर्ण करेंगे उन्हें पंद्रह हजार रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान करने की पहल की है। वार्ड के लिए पांच हजार की पहल की है।
Read more: कोरोना थर्ड वेव से बच्चों को बचाने इस जिले के कलेक्टर ने शुरू की तैयारी, कोविड हॉस्पिटल में बनेगा 25 बेड का चाइल्ड ICU ….

ग्राम पंचायत और पार्षद की उपस्थिति में देंगे पुरस्कार
इस कार्य का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों के अधिकाधिक टीकाकरण के लिए पंचायतों को प्रोत्साहित करना है। जो पंचायत यह शर्त पूर्ण कर लेंगे वो इसकी जानकारी मोबाइल नम्बर- 9893842699, 7566335588 पर प्रदान करें। प्रशासन से पुष्टि पश्चात उक्त सम्मान राशि सरपंच एवं पार्षद की उपस्थिति में पंचायत व वार्ड को दे दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो