बेमेतरा उपजेल में कोरोना विस्फोट, 20 बंदी और पांच जेल स्टाफ पॉजिटिव, जिले में मिले 484 नए मरीज

जांच में उपजेल में 25 कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसमे 20 बंदी और 5 जेल स्टाफ है। जानकारी के अनुसार जेल में 157 बंदी हैं। कुछ बंदियों की तबीयत बिगडऩे के बाद कोरोना के संभावित लक्षण पाए जाने पर कोरोना टेस्ट किया गया।

By: Dakshi Sahu

Published: 05 Apr 2021, 11:23 AM IST

बेमेतरा. कोरोना मरीज मिलने के रोज रिकॉर्ड टूट रहे हैं। रविवार को जिले में रिकॉर्ड 484 मरीज मिले। वहीं दो मरीजों की मौत हुई है। बेमेतरा शहर के हर वार्ड में कोरोना मरीज मिल रहे हैं। शहर के वार्ड 7 में सबसे अधिक 26 मरीज मिले हैं। बेमेतरा ब्लॉक में 249 मरीजों की पुष्टि हुई है। अब कोरोना संक्रमण उपजेल बेमेतरा तक पहुंच गया है। जेल में कोरोना विस्फोट हुआ है। रविवार को जांच में उपजेल में 25 कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसमे 20 बंदी और 5 जेल स्टाफ है। जानकारी के अनुसार जेल में 157 बंदी हैं। कुछ बंदियों की तबीयत बिगडऩे के बाद कोरोना के संभावित लक्षण पाए जाने पर कोरोना टेस्ट किया गया। जेल में 90 लोगों की कोरोना जांच में 25 पॉजिटिव मिले। बचे हुए बंदियों की कोरोना जांच सोमवार को होगी। (covid-19)

शहर के हर वार्ड में मिल रहे मरीज
जिले में रविवार को 484 कोरोना मरीज मिले। बेमेतरा पालिका क्षेत्र में हालात दिनोदिन बिगड़ते जा रहे हैं। रविवार को शहर के हर वार्ड में मरीज मिले हैं। शहरी क्षेत्र में 130 मरीज मिले हैं, जिसमें वार्ड 16 में 3, वार्ड 21 में 10, वार्ड 20 में 3, वार्ड 11 में 7, वार्ड 2 में 3, वार्ड 3 में 2, वार्ड 7 में 26, वार्ड 5 में 2, वार्ड 6 में 6, वार्ड 10 में 4, वार्ड 19 में 4 समेत शहरी क्षेत्र में 130 मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर, दवाई के भटक रहे मरीज
बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर के मोहभट्टा वार्ड में शिविर लगाकर लोगों की कोरोना जांच की गई थी। यहां 70 लोगों की जांच में 55 पॉजिटिव मिले थे। जिन्हें स्पॉट पर दवाई का वितरण नहीं किया गया। वहीं दवाई कहां से मिलनी है, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई। अभी भी कई मरीजों को दवाई नहीं मिल पाई है।

पत्रिका टीम ने अधिकारी से संपर्क कर मरीज के परिजन को दिलाई दवाई
वार्ड 6 मोहभट्टा निवासी कोविड पीडि़त 70 वर्षीय बुजुर्ग के परिजन ने पत्रिका टीम को फोन पर दवाई नहीं मिलने की जानकारी दी। इसके बाद बीएमओ व सीएमएचओ से संपर्क कर पत्रिका टीम ने परिजन को कोरोना की दवाई दिलाई। इसी प्रकार कई मरीज दवाई के लिए भटक रहे हैं। होम आइसोलेशन मरीजों की मॉनिटरिंग व दवाई की व्यवस्था बनाने में स्वास्थ्य विभाग नाकाम रहा है।

जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने भारी संख्या में आए लोग
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर नए टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं। जिले में 74 केंद्रों में कोरोना टीका लगाया जा रहा है। शहर के बेसिक ग्राउंड के गांधी भवन में कोरोना टीकाकरण के लिए संपूर्ण व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लोगों में जागरूकता देखी गई है और लोग स्वस्फूर्त टीका लगवाने आ रहे हैं। आज अवकाश के दिन भी जिले के टीकाकरण केंद्रों में टीका लगाया जा रहा है। जिले में सतत रूप से टीकाकरण की प्रक्रिया चल रही है। सीएमएचओ, बेमेतरा डॉ. एसके शर्मा ने बताया कि उपजेल में 25 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनके उपचार की अलग से व्यवस्था बनाई जा रही है। मोहभट्टा के मरीजों को दवाई की उपलब्धता के संबंध में खंडसरा बीएमओ से जानकारी लेकर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए जाएंगे।

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned