scriptसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंद | 23 children corona infected in government school of Bemetara district | Patrika News

सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंद

locationबेमेतराPublished: Jan 27, 2022 08:38:37 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

बच्चों के संक्रमित होने की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग सहित जिले में हड़कंप मच गया। जिले में यह पहला मामला है जहां एक साथ 23 बच्चे पॉजिटिव निकले।

सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंद

सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंद

बेमेतरा. बेमेतरा जिले में कोरोना विस्फोट की स्थिति नजर आ रही है। जिले में पिछले 48 घंटे में 130 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इधर प्रदेश की बात करें तो गणतंत्र दिवस के दिन छत्तीसगढ़ में 3318 नए संक्रमित मिले हैं वहीं दस मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। मरने वालों में एक-एक मरीज बालोद और दुर्ग जिले के निवासी हैं। इधर बेमतरा जिले में मंगलवार को 111 पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। जिसमें ज्यादातर मरीज स्कूली बच्चे हैं।
तीसरी लहर में लगातार बढ़ रहे मरीज
जिले के नवागढ़, बेमेतरा व बेरला ब्लॉक के देवरबीजा स्कूल में 48 से अधिक विद्यार्थियों का कोरोना सैंपल जांच पॉजिटिव आया है। देवरबीजा स्कूल में 259 विद्यार्थियों की जांच में 23 विद्यार्थियों का सैंपल पॉजिटिव आया है। तीसरी लहर के दौरान जिले में मंगलवार को एक दिन का आंकड़ा 100 से पार हो गया। जिले के बेरला जनपद पंचायत क्षेत्र देवभूमि देवरबीजा में संचालित कुमारी देवी चौबे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हाईस्कूल में 23 स्कूली विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप
बच्चों के संक्रमित होने की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग सहित जिले में हड़कंप मच गया। जिले में यह पहला मामला है जहां एक साथ 23 बच्चे पॉजिटिव निकले। देवरबीजा में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ। जहां हाईस्कूल देवरबीजा में 259 बच्चे का कोरोना जांच हुआ। जिसमें 23 बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकले और एक दिन पहले हुए जांच में 5 शिक्षक-शिक्षिकाएं पॉजिटिव मिले हैं।
स्कूल पांच दिन के लिए बंद
बेरला एसडीएम संदीप ठाकुर ने जानकारी दी कि स्थिति को देखते हुए स्कूल को आगामी 5 दिन के बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। क्षेत्र प्रभारी डॉ. खिया सिंह ने बताया कि एंटीजन कीट से जांच किया गया है। जिसमें 23 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और सभी बच्चों को होम आइसोलेट किया जाएगा। किसी भी बच्चे को कोई परेशानी नहीं है। टीम लगातार निगरानी करेगी।
जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 411
जिले के बेमेतरा शहर से 9, बेरला नगर पंचायत मुख्यालय से 10, सिंघौरी से 9, साजा नगर से 4, नवागढ़ शहर से 2, अंधियारखोर से 3, झाल से 18, मुरता से 8, मानपुर से 1, धौराभाठा से 2 समेत जिले में 111 नए मरीज मिले हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 411 है। मंगलवार को उपचार के बाद 12 मरीजों को रिलीव किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो