script23 children corona infected in government school of Bemetara district | सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंद | Patrika News

सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंद

बच्चों के संक्रमित होने की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग सहित जिले में हड़कंप मच गया। जिले में यह पहला मामला है जहां एक साथ 23 बच्चे पॉजिटिव निकले।

बेमेतरा

Published: January 27, 2022 08:38:37 am

बेमेतरा. बेमेतरा जिले में कोरोना विस्फोट की स्थिति नजर आ रही है। जिले में पिछले 48 घंटे में 130 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इधर प्रदेश की बात करें तो गणतंत्र दिवस के दिन छत्तीसगढ़ में 3318 नए संक्रमित मिले हैं वहीं दस मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। मरने वालों में एक-एक मरीज बालोद और दुर्ग जिले के निवासी हैं। इधर बेमतरा जिले में मंगलवार को 111 पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। जिसमें ज्यादातर मरीज स्कूली बच्चे हैं।
सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंद
सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, जांच में 23 बच्चे निकले पॉजिटिव, 5 स्टाफ भी संक्रमित, SDM ने किया स्कूल बंद
तीसरी लहर में लगातार बढ़ रहे मरीज
जिले के नवागढ़, बेमेतरा व बेरला ब्लॉक के देवरबीजा स्कूल में 48 से अधिक विद्यार्थियों का कोरोना सैंपल जांच पॉजिटिव आया है। देवरबीजा स्कूल में 259 विद्यार्थियों की जांच में 23 विद्यार्थियों का सैंपल पॉजिटिव आया है। तीसरी लहर के दौरान जिले में मंगलवार को एक दिन का आंकड़ा 100 से पार हो गया। जिले के बेरला जनपद पंचायत क्षेत्र देवभूमि देवरबीजा में संचालित कुमारी देवी चौबे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हाईस्कूल में 23 स्कूली विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप
बच्चों के संक्रमित होने की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग सहित जिले में हड़कंप मच गया। जिले में यह पहला मामला है जहां एक साथ 23 बच्चे पॉजिटिव निकले। देवरबीजा में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ। जहां हाईस्कूल देवरबीजा में 259 बच्चे का कोरोना जांच हुआ। जिसमें 23 बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकले और एक दिन पहले हुए जांच में 5 शिक्षक-शिक्षिकाएं पॉजिटिव मिले हैं।
स्कूल पांच दिन के लिए बंद
बेरला एसडीएम संदीप ठाकुर ने जानकारी दी कि स्थिति को देखते हुए स्कूल को आगामी 5 दिन के बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। क्षेत्र प्रभारी डॉ. खिया सिंह ने बताया कि एंटीजन कीट से जांच किया गया है। जिसमें 23 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और सभी बच्चों को होम आइसोलेट किया जाएगा। किसी भी बच्चे को कोई परेशानी नहीं है। टीम लगातार निगरानी करेगी।
जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 411
जिले के बेमेतरा शहर से 9, बेरला नगर पंचायत मुख्यालय से 10, सिंघौरी से 9, साजा नगर से 4, नवागढ़ शहर से 2, अंधियारखोर से 3, झाल से 18, मुरता से 8, मानपुर से 1, धौराभाठा से 2 समेत जिले में 111 नए मरीज मिले हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 411 है। मंगलवार को उपचार के बाद 12 मरीजों को रिलीव किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताWeather Update: देश के इन राज्यों में बदला मौसम, IMD ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्टManchester City ने Liverpool का तोड़ा सपना, छठी बार EPL का खिताब जीतकर रचा इतिहासप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PM
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.