बेमेतरा जिले में पांच साल की बच्ची और 11 साल का लड़का मिले कोरोना पॉजिटिव, कलेक्टर ने किया गांव सील

बेमेतरा जिले में सोमवार को कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। दोनों ही मरीज बच्चे हैं। पांच साल की बच्ची और 11 साल के लड़के की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 22 Jun 2020, 06:06 PM IST

बेमेतरा. जिले में सोमवार को कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। दोनों ही मरीज बच्चे हैं। पांच साल की बच्ची और 11 साल के लड़के की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साजा ब्लॉक के सोमई कला गांव में पॉजिटिव पाए गए लड़के के माता-पिता कुछ दिन पहले ही हरियाणा से लौटे थे। साजा बीएमओ डॉ अश्वनी कुमार वर्मा ने बताया कि बालक और बालिका को उपचार के लिए कोविड अस्पताल रवाना कर दिया गया है। पांच वर्षीय बच्ची की माता एक दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिली थी।

सिंघौरी कटेंनमेंट जोन
बेमेतरा नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्रमांक 13, सिंघौरी शीतला मंदिर के पास 21 जून की रात को कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के उपरांत गस्ती चौक से सिंघौरी होते हुए कसार पेट्रोल पंप दुर्ग रोड तक तथा शीतला मंदिर से नगर पालिका कार्यालय तक कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। कन्टेनमेंट जोन में सभी दुकान/प्रतिष्ठान (मेडिकल को छोड़कर) को 22 जून से राजस्व विभाग एवं नगर पालिका विभाग द्वारा बंद कराया गया है। चिकन मटन मार्केट एवं थोक सब्जी मार्केट को सील कर दिया गया है।

वर्तमान में थोक सब्जी मार्केट को अस्थायी रूप से आगामी आदेश पर्यन्त तक कृषि उपज मण्डी में स्थानांतरित कर दिया गया है। इस कार्यवाही में अजय चन्द्रवंशी तहसीलदार, राजकुमार मरावी नायब तहसीलदार, होरी सिंह ठाकुर मुख्य नगर पालिका अधिकारी, रवि श्रीवास्तव राजस्व निरीक्षक, श्रीनिवास द्विवेदी स्वच्छता निरीक्षक, विजेन्द्र वर्मा, भूपेन्द्र सिन्हा पटवारी, विनीत सिंह ठाकुर राजस्व उप निरीक्षक, राजेश पवार, पुलिस विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहें।

कोरोना रेड जोन की नई सूची जारी
छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही एक बार फिर नए सिरे से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन का निर्धारण किया गया है। राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन वाले विकासखंडों की नई सूची अधिसूचित की है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक प्रदेश के सभी विकासखंडों और शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या, इनके दोगुने होने की दर तथा प्रति एक लाख जनसंख्या पर सैंपल जांच की ताजा स्थिति के आधार पर उन्हें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में पुन: वर्गीकृत किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 21 जून की स्थिति के आधार पर यह वर्गीकरण किया गया है। इसे हर सोमवार को अद्यतन किया जाएगा।

दुर्ग जिले में यह क्षेत्र रेड जोन
दुर्ग जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिहाज से धमधा, निकुम, भिलाई शहरी, दुर्ग शहरी, पाटन को रेज जोन में रखा गया है। वहीं चरोदा को ऑरेंज जोन में रखा गया है। बेेमेतरा जिले में बेमेतरा, साजा, नवागढ़, बेरला को रेड जोन में है।

राजनांदगांव जिला
रेड जोन-राजनांदगांव शहरी, मानपुर, मोहला, अंबागढ़ चौकी, छुरिया, डोंगरगढ़, घुमका, खैरागढ़, डोंगरगांव
ऑरेंज जोन- छुईखदान

बालोद जिला
रेड जोन- बालोद, डौंडीलोहारा, डौंडी, गुण्डरदेही
ऑारेंज जोन- गुरुर

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned