scriptस्कूल में बिच्छू के डंक से 8 साल की बच्ची ने तोड़ा दम, परिजनों ने प्रशासन पर लगाया आरोप | 8-year-old girl death due to scorpion bite in school | Patrika News

स्कूल में बिच्छू के डंक से 8 साल की बच्ची ने तोड़ा दम, परिजनों ने प्रशासन पर लगाया आरोप

locationबेमेतराPublished: Jun 30, 2022 06:18:32 pm

Submitted by:

CG Desk

– बिच्छू के डंक मारने से बच्ची की मौत हो गई। बच्चों ने शोर मचाया तब जाकर शिक्षकों को घटना का पता चला। जिसके बाद शिक्षकों ने बच्ची को इलाज के लिए भेजा।

child_death.jpg

बेमेतरा। बिच्छू के डंक मारने से 8 साल की बच्ची की मौत हो गई। बच्चों ने शोर मचाया तब जाकर शिक्षकों को घटना का पता चला। जिसके बाद शिक्षकों ने बच्ची को इलाज के लिए भेजा।

मिली जानकारी के अनुसार, बंधी गांव के शासकीय स्कूल में पढ़ने वाली एक 8 साल की छात्रा दिव्या मंडावी को बिच्छू ने डंक मार दिया। जिसके बाद बाकी बच्चों ने शोर मचाया तब जाकर शिक्षकों को जानकारी मिली। घटना के बाद बच्चों में चीख पुकार मच गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए शिक्षकों ने तत्काल बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए भेजा। जहां से डॉक्टरों ने बच्ची को जिला अस्पताल रेफर किया। जिसके बाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के उपरांत बालिका की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे मेकाहारा रायपुर रेफर किया।

बच्ची को 108 एंबुलेंस से मेकाहारा शिफ्ट करने के दौरान बीच रस्ते में सिमगा के पास बच्ची ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद उसे वापस जिला अस्पताल ले जाय गया। जहाँ रात होने की वजह से बालिका का पोस्ट मार्टम नहीं हो पाया। जिसके बाद सुबह पोस्ट मार्टम के बाद बच्ची के शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

बच्ची की मौत से परिवार में शोक की लहर है। बच्ची के परिजनों ने स्कूल प्रसाशन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। घटना के बाद से ही अन्य बच्चों के परिजन भी आक्रोशित हैं। बारिश के मौसम ने अभी दस्तक ही दी है और स्कूल में कीड़े-मकौड़े की समस्या शुरू हो गई है। ऐसे में स्कूल प्रसाशन को बच्चों की सुरक्षा के लिए उचित व्यस्था करने की ज़रुरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो