scriptपार्षद चुनने दिखाया मतदाताओं ने उत्साह | 80 percent vote in corporator's election | Patrika News

पार्षद चुनने दिखाया मतदाताओं ने उत्साह

locationबेमेतराPublished: Jun 25, 2018 12:02:55 am

Submitted by:

Rajkumar Bhatt

नगर पालिका वार्ड 19 में पार्षद पद के उपचुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान मे 80 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

party worker in front of polling booth

party worker in front of polling booth

बेमेतरा. नगर पालिका वार्ड 19 में पार्षद पद के उपचुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान मे 80 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। वार्ड में दर्ज 1067 मतदाताओं में से 853 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। बेसिक स्कूल मतदान केंद्र के बाहर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच खड़े रहने को लेकर कुछ समय के लिए हुए विवाद को छोडक़र मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। परिणाम की घोषणा 27 जून को मतगणना के बाद की जाएगी।
सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान

चुनाव के लिए बनाए गए वार्ड में बनाए गए मतदान केंद्र बेसिक स्कूल में सुबह 8 बजे के निर्धारित समय से मतदान प्रक्रिया पीठासीन अधिकारी रमेश लाल साहू की निगरानी में शुरू हुई। करीब 10 बजे तक 113 पुरुष व 112 महिलाओं, दोपहर 12 बजे तक 210 पुरुषों व 274 महिलाओं, 2 बजे के करीब 352 पुरुष व 373 महिलाओं, शाम 4 बजे तक 409 पुरुष व 415 महिलाओं व अंत में शाम 5 बजे तक 424 पुरुषों व 429 महिलाओं ने मतदान किया था। वार्ड के 1067 मतदाताओं में से 551 महिला व 516 पुरुष मतदाता हैं।
83 वर्षीय वृद्धा सविता बोहरा ने किया मतदान

मतदान के लिए युवाओं में उत्साह था, वहीं बुर्जगों ने भी अपनी जिम्मेदारी समझी। 83 वर्षीय वृद्धा सविता बेाहरा ने बिना किसी के मदद के बेसिक स्कूल पहुंचकर मतदान किया। मतदान के दौरन उत्साह का माहौल देखने को मिला। कांग्रेस प्रत्याशी रश्मि मिश्रा और भाजपा प्रत्याशी धनश्याम ताम्रकार अपने-अपने पक्ष में मतदान के लिए अपील करते नजर आए। मतदान के दैारान पुलिस बल को तैनात किया गया था।
मतदान केंद्र के बाहर लगी रही भीड़

उपचुनाव को लेकर मतदान केन्द्र के बाहर लोगों का भीड़ लगी रही। कांग्रेस और भाजपा के पदाधिकारियों के अलावा माहौल को देखने के लिए दूसरे लोग भी पहुंचते रहे। इस बीच गेट के सामने खड़े होने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी की भी स्थिति निर्मित हुई, जिन्हें समझाबुझाकर शांत किया गया।
खतरा बढ़ा तब बदला वाहनों का रुट

नेशनल हाइवे के किनारे बनाए गये मतदान केन्द्र के सामने लोगों का हुजूम लगा रहा। स्थिति को देखते हुए चुनाव के दौरान मालवाहकों, बसों व अन्य वाहनों के लिए रुट बदलने की जरूरत थी, लेकिन दोपहर 12 बजे तक रुट नहीं बदला गया। इसके बाद स्थिति को देखते हुए वाहन का रुट बदला गया और सीसी रोड होते हुए वाहनों की आना-जाना शुरू किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो