शार्ट सर्किट से खेत में लगी आग, हजारों रुपए की गेहूँ फसल जलकर राख

जिले में इन दिनों गर्मी और तेज धूप पडऩे लगी है। गर्मी बढऩे के साथ ही आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई। ऐसा ही एक मामला बेरला ब्लॉक के देवरबीजा के समीप ग्राम घोटमर्रा खार में सामने आया है।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 29 Mar 2019, 04:32 PM IST

बेमेतरा@Patrika. जिले में इन दिनों गर्मी और तेज धूप पडऩे लगी है। गर्मी बढऩे के साथ ही आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई। ऐसा ही एक मामला बेरला ब्लॉक के देवरबीजा के समीप ग्राम घोटमर्रा खार में सामने आया है।

हजारों रुपए का गेहूँ जलकर राख
शुक्रवार की दोपहर को एक किसान के खेत में खड़ी गेहुं फसल में आग लग गई। इससे हजारों रुपए का गेहूँ जलकर राख हो गया ।आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। इस आग को समय रहते काबू पा लिया गया। जिससे किसान और आसपास के खेतों में खड़ी फसलें नुकसान होने से बच गईं।
@Patrika. सबसे बड़ी बात जैसे ही आग लगने की सूचना साजा सीएमओ को ग्रामीणों द्वारा दी गई तो तत्काल फायर ब्रिगेड को रवाना किया। खेत में लगी आग सहित बचे अवशेषों को बुझाया गया।

बिजली विभाग की लापरवाही

किसान प्रकाश मांडले के मुताबिक फसल जलने हजारों का गेहूँ जल गया और उनकी पूरी मेहनत पर पानी फिर गया। बता दें कि जिस खेत में आग लगी है, उसके आसपास खेतों में बिजली के खंभे खस्ताहालत में हैं। @Patrika. बिजली के तार झूलते हुए नजर आ रहे है। बिजली विभाग की इस लापरवाही के चलते बिजली के तारों में शार्ट सर्किट के चलते फसलों में आग लगने का डर हमेशा बना रहता है।

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned