scriptपति की मौत के बाद इस महिला को पांच साल से सता रहा अधिकारी | A woman has been struggling for many years to get land for her husband | Patrika News

पति की मौत के बाद इस महिला को पांच साल से सता रहा अधिकारी

locationबेमेतराPublished: Sep 19, 2019 12:16:34 am

अपने दिवंगत पति के हक की संपत्ति के बंटवारे का फैसला न्यायालय से मिलने के बाद भी वृद्ध निराश्रित को कब्जा नहीं मिल रहा है।

पति की मौत के बाद इस महिला को पांच साल से सता रहा अधिकारी

पति की मौत के बाद इस महिला को पांच साल से सता रहा अधिकारी

बेमेतरा . अपने दिवंगत पति के हक की संपत्ति के बंटवारे का फैसला न्यायालय से मिलने के बाद भी वृद्ध निराश्रित को कब्जा नहीं मिल रहा है। पीठासीन अधिकारी द्वारा आज कल कह कर कब्जा दिलाने के नाम पर आश्वासन दिया जा रहा है। जिससे दुखी वृद्धा ने 30 सितम्बर तक कब्जा नहीं दिलाने की स्थिति में 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन से ही भूख हड़ताल पर बैठने कलक्टर और एसपी को ज्ञापन सौपा है।
पति के हक की जमीन पाने कई साल से कर रही संघर्ष
बताना होगा कि कुर्मी पारा बेमेतरा निवासी कौशिल्या बाई पिता केजउ वर्मा (56) ग्राम केवांछी में ससुराल गई हुई थी। जिनके पति की मृत्यु के बाद वह अपने मायके में रहने लगी। उन्होंने अपने पति के हक की जमीन का बंटवारा पाने के लिए कई साल तक संघर्ष किया और न्यायालय में परिवाद पेश किया था।
न्यायालय ने 2014 में जमीन का बंटवारा देने का सुनाया था फैसला
राजस्व न्यायालय ने 2014 में फैसला देते हुए परिवादी कौशिल्या को ग्राम केंवाछी में जमीन का बंटवारा देने फैसला सुनाया था। जिसके बाद से आज तक कौशिल्या को जमीन का कब्जा नहीं दिलाया गया है। वृद्धा कौशिल्या को जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिल रहा है।
कलक्टर व एसपी को दी भूख हड़ताल की चेतावनी
वृद्धा ने 30 सितम्बर तक न्यायालय के फैसले के आधार पर जमीन में कब्जा दिलाने की मांग किया है। कब्जा नहीं दिलाए जाने की स्थिति में 2 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर बैठने के लिए कलक्टर शिखा राजपूत तिवारी व एसपी प्रशांत ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है।

ट्रेंडिंग वीडियो