भागवत कथा सप्ताह महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में

भागवत कथा सप्ताह महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में
bhagwad katha pandal

Satyanarayan Shukla | Publish: Feb, 03 2016 11:56:00 PM (IST) Bemetara, Chhattisgarh, India

आयोजन के लिए करीब 25 हजार श्रोता क्षमता वाले पण्डाल का निर्माण कराया गया है। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आयोजन समिति के सदस्यों मे बैठकों का दौर चल रहा है।

बेमेतरा. कृषि उपज मंडी प्रांगण में भागवत कथा सप्ताह महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में है। पण्डाल व मंच का निर्माण पूर्णता की ओर है। नगर सत्संग सेवा समिति बेमेतरा के तत्वाधान में कृषि उपज मंडी प्रांगण में 4 से 10 फरवरी तक श्रीमद भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जहां भगवताचार्य मृदुल कृष्ण महराज भागवत कथा का वाचन करेंगे।

कलश शोभायात्रा आज
आयोजन समिति के राजकुमार तिवारी ने बताया कि आयोजन का शुभारंभ 4 फरवरी को पुराना बस स्टैण्ड में सुबह 10 बजे भव्य शोभायात्रा से होगा। शोभायात्रा में भव्यता लाने छत्तीसगढ़ी पारंपरिक नृत्य व कलशधारी 1151 महिलाएं यात्रा मेें शामिल होगीं। आयोजन समिति ने शहर के मुख्य चौक चौराहों को भगवा ध्वज, तोरण से सजाया गया है। शहर के सभी मुख्य मार्गों में 26 स्वागत द्वार का निर्माण कराया गया है।

पाकिंग प्वाइंट तय
कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचने वाले लोगों के वाहनों के लिए आयोजन समिति व यातायात विभाग की ओर से पार्किंग प्वाइंट तय किए गए हैं। जिसमें रायपुर मार्ग से आने वाले लोग विप्र भवन के पास, सेन्ट्रल बैंक के सामने खाली प्लाट में, कवर्धा मार्ग व मोहभट्ठा की ओर से आने वाले बेसिक स्कूल मैदान, दुर्ग मार्ग से आने वाले गस्ती चौक के पास तापडिय़ा प्लाट मे वाहन पार्किंग करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned