Video: नहीं आई आधे से ज्यादा किसानों के खाते में बोनस की राशि, बैंकों में लगा मेला

किसान बोनस की आस में रोज बड़ी संख्या में सहकारी बैंक पहुंच रहे हैं। विडंबना देखिए कि ज्यादातर किसानों के खातों में बोनस की राशि नहीं आई है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 13 Oct 2017, 09:54 AM IST

Simga - Kawardha Rd, Berla, Bemetara, Chhattisgarh 491335, India

बेमेतरा. बेमेतरा जिला सहकारी बैंक में सुबह 6 बजे से किसान बोनस के लिए लाइन में लगे हैं। बोनस तिहार में सीएम डॉ. रमन सिंह के शिरकत करने के बाद से ही जिले के किसान बोनस की आस में रोज बड़ी संख्या में सहकारी बैंक पहुंच रहे हैं। विडंबना देखिए कि ज्यादातर किसानों के खातों में बोनस की राशि नहीं आई है।

जिला सहकारी बैक में बोनस लेने के लिए किसानों की लंबी कतार लगी है। बेमेतरा के अलावा साजा, बेरला, नवागढ़, खम्हरिया, बालसमुंद, देवरबीजा, दाढ़ी, कन्हेरा समेत सभी बैकों में सुबह 6 बजेे से लेकर देर रात तक लोग बोनस लेने के लिए खड़े रहते हैं। बोनस नहीं मिलने पर उन्हें बैरंग लौटना पड़ता है।

जिले में रोजाना 5000 किसानों को बोनस दिया जा रहा है पर इसी रफ्तार से बोनस दिया गया तो 14 दिनों में भी बोनस किसानों तक नहीं पहुंच पाएगा। इस स्थिति में दिवाली पूर्व बोनस मिल पाने कि उम्मीद कम ही नजर आ रही है। जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी आरएस कश्यप के अनुसार पूरा अमला बोनस देने में जुटा हुआ है।

पुलिस बल की जरुरत
जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकों में ताबड़तोड़ भीड़ की वजह से कई जगहों पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके। इधर बोनस मिलने के साथ ही किसानों के साथ उठाईगिरी, रकम चोरी की वारदातें भी सामने आ रही है। ऐसे में पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से काम में जुटा हुआ है।

 

 

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned