बोर्ड परीक्षा में पहले दिन नहीं बना नकल का कोई प्रकरण

बोर्ड परीक्षा में पहले दिन नहीं बना नकल का कोई प्रकरण
student giving paper at exam centre

जिले के 57 परीक्षा केंद्रों में 12 वीं की परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा में कुल 7438 परीक्षार्थियों में से 7354 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिलाई।

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ शिक्षा मंडल द्वारा घोषित समय सारिणी के अनुसार मंगलवार से जिले के 57 परीक्षा केंद्रों में 12 वीं की परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा में कुल 7438 परीक्षार्थियों में से 7354 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिलाई। वहीं 84 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। मंगलवार को बारहवीं के पर्यावरण विषय की परीक्षा ली गई।

7354 परीक्षार्थियों ने दिलाई परीक्षा
जिला मुख्यालय के कन्या एवं बालक हायर सेकंडरी स्कूल के परीक्षा केंद्र में 14 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। जिसमें बालक स्कूल में कुल 341 में से 331 परीक्षार्थी और कन्या शाला में 427 में से 423 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिलाई। परीक्षा केंद्रों में उडऩदस्ता दल, एसडीएम अधिकारी का दल कैमरामैनों के साथ निरीक्षण किया। डिप्टी कलक्टर लवीना पांडे व बीईओ की टीम ने निरीक्षण किया। टीम ने बावामोहतरा, बालसमुंद व बेमेतरा के स्कूलों में परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

4 साल से एक भी नकल प्रकरण नहीं
जिले में बोर्ड परीक्षा के पहले दिन एक भी नकल प्रकरण नहीं मिला। जानकारी मिली है कि जिले में पिछले 4 साल से एक भी केंद्र में नकल का प्रकरण नहीं पकड़ाया है।

10 वीं की परीक्षा आज से
जिले के सभी 57 परीक्षा केंद्रों में बुधवार से दसवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू होगी. जिले के सभी केंद्रों में 14723 परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था की गई है। जिला मुख्यालय के बालक स्कूल में 508 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था है। वहीं कन्या शाला में 656 परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था है।

भगवान से की बेहतर रिजल्ट की कामना
मंगलवार को सुबह परीक्षार्थियों ने मंदिर जाकर प्रश्न पत्र अच्छा बनने और बेहतर रिजल्ट आने की मनोकामना के साथ भगवान की पूजा-अर्चना की। आम दिनों की अपेक्षा मंदिरों में मंगलवार को परीक्षार्थियों की भीड़ अधिक दिखी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned