अवैध वसूली के विरोध में भूख हड़ताल

अवैध वसूली के विरोध में भूख हड़ताल
AAP's hunger Strike

सब्जी-भाजी बेचने वाले किसानों से नगर पालिका ठेकेदारों द्वारा की जा रही अवैध वसूली के विरोध में शनिवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सब्जी मंडी प्रांगण में एक दिवसीय भूख हड़ताल किया।

बेमेतरा. सब्जी-भाजी बेचने वाले किसानों से नगर पालिका ठेकेदारों द्वारा की जा रही अवैध वसूली के विरोध में शनिवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सब्जी मंडी प्रांगण में एक दिवसीय भूख हड़ताल किया। 

अवैध वसूली पर आंख मूंदे अधिकारी
आप के विधानसभा संयोजक फारुक अली के नेतृत्व में किए गए हड़ताल में वक्ताओं ने आरोप लगाया की कलक्टर के अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश देने के बाद भी बेमेतरा नगर पालिका प्रशासन आंख मूंदे बैठा हुआ है। नगर पालिका के दैनिक, साप्ताहिक व अस्थाई दखल के ठेकों में लाखों की लूट चल रही है। बिना रसीद दिए ठेकेदार किसानों को डरा-धमकाकर निर्धारित स्वीकृत दर से तिगुना-चौगुना वसूली कर रहे हैं। लूट का यह क्रम विगत 12 वर्षों से अनवरत चल रहा है।

पालिका की रसीद में हो वसूली
फारुक अली ने कहा कि नगर पालिका नगर की समस्याओं के निराकरण का केंद्र होना चाहिए, जबकि यह भ्रष्टाचार कर रहे लोगों की आश्रयस्थली में तब्दील हो गई है। आप युवा विंग के अध्यक्ष वासिम अहमद ने कहा की पालिका द्वारा स्वीकृत और अनुमोदित टैक्स की राशि के बड़े बोर्ड थोक और साप्ताहिक बाजार में लगाए जाने चाहिए, जिससे किसानों से अवैध उगाही न हो। साथ ही नगर पालिका की मुद्रित रसीद पुस्तिका के जरिए ही टैक्स की वसूली होनी चाहिए। भूख हड़ताल में शंकर राजपूत, पप्पू निषाद, मोंटू, सूरज निर्मलकर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned