scriptसात घंटे तक गुल रही बिजली | Bemetara : In Bemetara 7 hour electricity shutdown | Patrika News

सात घंटे तक गुल रही बिजली

locationबेमेतराPublished: Jun 25, 2016 12:00:00 am

शहर में शुक्रवार को 7 घंटे तक बिजली बंद रहने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। विद्युत विभाग के अनुसार, शहर में चार स्थानों पर आई खराबी के कारण ऐसी स्थिति बनी है।

umarbadi village,bairasiya thana,bhopal,without el

umarbadi village,bairasiya thana,bhopal,without electricity,madhya pradesh poor village

बेमेतरा. शहर में शुक्रवार को 7 घंटे तक बिजली बंद रहने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। विद्युत विभाग के अनुसार, शहर में चार स्थानों पर आई खराबी के कारण ऐसी स्थिति बनी है। सुबह 6 बजे से बंद बिजली दोपहर 1 बजे जाकर बहाल हो पाई। शहर में एसडीओपी कार्यालय, कबीर कुटी, नवागढ़, प्रताप चौक पर लगाए गए ट्रांसफार्मरों में खराबी होने के कारण शहर के वार्ड-1, 2, 3, 19, 20, 21 एवं अन्य इलाके में घंटों तक बिजली बंद रही।

व्यावसायिक इलाका प्रभावित
सुबह से बिजली बंद रहने का प्रभाव शहर के व्यावसायिक इलाकों, मुख्यमार्ग, शीतला मंदिर रोड, प्रताप चौक, सदर रोड में कामकाज प्रभावित हुआ। चूंकि व्यावसायिक इलाके में कारोबारी समय में बिजली ठप होने से कमोबेश आधे दिन काम बंद की स्थिति रही।

900 उपभोक्ताओं पर एक स्टाफ
बिजली विभाग के अनुसार, शहर में तकरीबन 9000 उपभोक्ता हैं, जो व्यावसायिक और घरेलू दोनों तरह के हैं। शहर को कई जोन में विभाजित किया गया है, पर इतने सारे उपभोक्ताओं के लिए विभाग के पास गिनती के 4 लाइनमैन व 6 सहयोगी हैं। यानी 900 उपभोक्ता एक मैकेनिक के भरोसे हैं। विभाग के पास पखवाड़ेभर से शिकायतों की संख्या डेढ़ गुनी हो चुकी है।

उपभोक्ताओं में रोष
आए दिन बार-बार बिजली बंद होने के कारण उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। जिला कांग्रेस कमेटी सचिव शिशिर दुबे ने कहा कि बिजली कार्यालय में उपभोक्ताओं को लेकर उदासीनता बरता जाती है। आज भी उपभोक्ता परेशान रहे।

प्रभावित हुई व्यवस्था
 सीएसपीडीसीएल (बेमेतरा) जेई ज्योत्साना राव का कहना है कि आंधी-तूफान के कारण बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई है। सूचना पर टीम तत्काल सुधारने पहुंचती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो