बेमेतरा पीजी कॉलेज में शुरू होगा एमए अंग्रेजी

उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने पीजी कॉलेज भवन के लिए 2 करोड़ देने की घोषणा की। साथ-साथ अगले सत्र से कॉलेज में अंग्रेजी एमए शुरू कराने की घोषणा की।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 03 Feb 2016, 11:50 PM IST

बेमेतरा. पीजी महाविद्यालय के वार्षिक उत्सव में पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने युवाओं को देश का भविष्य व शक्ति का स्रोत बताते हुए कहा कि सफलता व असफलता दोनों को संभालने में ही शिक्षा का महत्व है। असफलताओं को लेकर युवाओं द्वारा उठाए जा रहे अप्रिय कदम पर चिंता जताते हुए मंत्री ने कहा कि युवाओं को हताशा से बाहर आकर धैर्यपूर्वक परिणाम का इंतजार करना चाहिए।

प्रतिभा सम्मान समारोह
पं. जवाहरलाल नेहरु पीजी महाविद्यालय में बुधवार को स्नेह सम्मेलन व प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय थे। अध्यक्षता विधायक अवधेश चंदेल ने की। विशेष अतिथि नपाध्यक्ष विजय सिन्हा, उपाध्यक्ष विजय सुखवानी व जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष सुभाष शर्मा थे। छात्रसंघ अध्यक्ष नीलू कोठारी ने महाविद्यालय भवन, बाऊंड्रीवाल, स्टाफ, नवीन पाठ्यक्रम शुरू करने के संबंध में विचार रखे।

11 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में
जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने पूर्व घोषित राशि को तत्काल उपलब्ध कराए जाने की आवश्यकता जताते हुए उच्च शिक्षामंत्री का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने बताया कि वित्त विभाग की स्वीकृति के अभाव में पीजी महाविद्यालय में एमए अंग्रेजी की कक्षाएं शुरू नहीं हो पाई है। बताया गया कि महाविद्यालय के 11 विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय की मेरिट सूची में स्थान बनाया है। वहीं 6 विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व किया है।

लक्ष्य निर्धारित कर अडिग रहें
उच्चशिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा कि युवा करियर के प्रति लक्ष्य लेकर चलें। लक्ष्य निर्धारण से सफलता अवश्य मिलती है। लक्ष्य तय करने के बाद अडिग रहें और धैर्य के साथ परिणाम का इंतजार करें। विधायक अवधेश चंदेल ने कहा कि जिले की आवश्यकता को देखते हुए पीजी महाविद्यालय का विकास होगा। नए पाठ्यक्रमों को भी शुरू किया जाएगा।
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned