युवा विधायक की दरियादिली, कोरोना से मौत का तांडव देख 5 नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन अस्पताल को किया दान

Coronavirus in Bemetara: विधायक आशीष छाबड़ा ने स्वयं के खर्चे से गंभीर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 5 नग नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन स्वास्थ्य विभाग को सौंपा है।

By: Dakshi Sahu

Published: 19 Apr 2021, 01:06 PM IST

बेमेतरा/बेरला. कोरोना महामारी (Coronavirus in chhattisgarh) की दूसरी लहर छत्तीसगढ़ में मौत का तांडव मचा रही है। बढ़ते मरीजों के सामने स्वास्थ्य सेवा भी पूरी तरह चरमरा गई है। ऐसे में बेमेतरा के युवा विधायक ने दरियादिली दिखाते हुए कोरेाना मरीजों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। विधायक आशीष छाबड़ा ने स्वयं के खर्चे से गंभीर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 5 नग नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन स्वास्थ्य विभाग को सौंपा है। बीते दिनों कलेक्टर के साथ समीक्षा बैठक के दौरान विधायक ने ऑक्सीजन सप्लाई मशीन देने का वादा किया था। रविवार को विधायक कार्यालय में विधायक ने बेमेतरा एसडीएम दुर्गेश वर्मा को पांच नग नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन सौंपा। यह मशीन निर्बाध रूप से बिना सिलेंडर के मरीजों को ऑक्सीजन सप्लाई करेगी ।

Read more: विधायक ने CM से कहा, साहब रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिल रही, कोरोना रिपोर्ट भी मिल रही देरी से, क्या करें ? ....

मरीज को तेजी से मिलेगा ऑक्सीजन
एक नग की कीमत करीब एक लाख पच्चीस हजार रुपए है। इसमें जिला कोविड अस्पताल के लिए 2 नग एवं बेरला कोविड अस्पताल के लिए 3 नग मशीन सहायतार्थ दी गई है। ज्ञात हो कि इस मशीन को विधायक आशीष छाबड़ा एवं उनके पिता सुरेन्द्र छाबड़ा ने अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए स्वयं से क्रय किया है। यह मशीन ऑक्सीजन को पंप करके मरीज को जल्दी-जल्दी ज्यादा मात्रा में ऑक्सीजन देता है। मशीन के आने से मरीजों को जीवन दान मिलेगा।

बेरला नगर पंचायत उपाध्यक्ष ने बीएमओ को सौंपा तीन मिनी वेन्टीलेटर मशीन
नगर पंचायत उपाध्यक्ष भारत भूषण साहू ने बेरला बीएमओ जितेन्द्र कुंजाम व डॉक्टर गुलशन मांडले को विधायक द्वारा भेजी गई मशीन को सांैपा। इस अवसर पर हर्षद सुराना, सुरेन्द्र पटेल आदि उपस्थित थे।

जल्द मिलेगा 20 ऑक्सीजन बेड
बेमेतरा विधायक आशीष छाबडा ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेरला में सुविधायुक्त बीस बेड के कोविड अस्पताल की व्यवस्था एक सप्ताह में की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। जरुरत पडने पर विधायक निधि से वेन्टीलेटर व अन्य सामान क्रय किया जाएगा। विकास खंड चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र कुंजाम ने बताया की मिनी वेन्टीलेटर से काफी मदद मिलेगी। गंभीर मरीजों को इमरजेंसी में यह पंप कर ऑक्सीजन देता है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned