नवागढ़ कॉलेज को मिली साइंस की सौगात

नवागढ़ कॉलेज को मिली साइंस की सौगात

नवागढ़ के कोदूराम दलित कॉलेज में इसी सत्र से साइंस विषय की पढ़ाई शुरू करने के लिए राज्य शासन ने आदेश दिया है। आदेश की प्रति मिलते ही नवागढ़ कॉलेज में तैयारी शुरू हो गई है।

बेमेतरा/नवागढ़.नवागढ़ के कोदूराम दलित कॉलेज में इसी सत्र से साइंस विषय की पढ़ाई शुरू करने के लिए राज्य शासन ने आदेश दिया है। आदेश की प्रति मिलते ही नवागढ़ कॉलेज में तैयारी शुरू हो गई है। कोर्स में छात्रों को 31 अगस्त तक एडमिशन दिया जाएगा।

बीते साल सीएम ने की थी घोणा
सहकारिता मंत्री डीडी बघेल की मांग पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की ओर से 29 दिसंबर को की गई घोषणा पर मुहर लग गई है। नवागढ़ कॉलेज प्रशासन को मिले पत्र में यह सूचना दी गई है कि भौतिकी, रसायन, गणित, जंतु विज्ञान एवं वनस्पति विज्ञान के 5 सहायक प्राध्यापक, दो लैब टेक्निशियन एवं दो परिचारक कॉलेज को मिलेंगे। पहले सत्र की शुरुआत में दोनों विषयों के लिए 60-60 छात्रों को प्रवेश मिलेगा।

मजबूरी में छोड़ देते थे पढ़ाई
लगभग तीन दशक पुराने नवागढ़ कॉलेज को इस विषय की महत्ती आवश्यकता थी। अनुसूचित जाति बाहुल्य इस क्षेत्र में आर्थिक कमजोरी के कारण हायर सेकंडरी स्कूल में साइंस से टॉप करने वाले छात्र कॉलेज में आर्ट विषय लेने के लिए मजबूर हुए या पढ़ाई छोड़कर मुख्य धारा से अलग हुए। इस विषय की पढ़ाई शुरू होने से ऐसे छात्रों के लिए यह वरदान साबित होगा।

मिला राज्य शासन का आदेश
महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. ज्योतिरानी सिंह ने बताया कि राज्य शासन का आदेश मिला है। तैयारी शुरू हो गई है। कॉलेज प्रशासन शासन के इस निर्णय का स्वागत करता है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned