बेमेतरा को स्वच्छता में अव्वल बनाने मंत्री से लेकर अधिकारी ने किया अनोखा श्रमदान

Dakshi Sahu

Publish: Sep, 17 2017 03:18:21 (IST)

Bemetara, Chhattisgarh, India
बेमेतरा को स्वच्छता में अव्वल बनाने मंत्री से लेकर अधिकारी ने किया अनोखा श्रमदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को स्वच्छता और सेवा दिवस के रूप में मनाने कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल रविवार को जिला मुख्यालय पहुंचे।

बेमेतरा. प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को स्वच्छता और सेवा दिवस के रूप में मनाने कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल रविवार को जिला मुख्यालय पहुंचे। स्वच्छता कार्यक्रम में मंत्री ने कहा कि बेमेतरा जिला बनने के बाद एक संदेश यह भी जाना चाहिए कि बेमेतरा एक स्वच्छ और सुन्दर शहर है। ताकि पूरा प्रदेश के लोगों के लिए यह गौरव का विषय बने।

बताया क्यों अव्वल है बेमेतरा जिला
मंत्री दयाल दास बघेल ने नगरवासियों से बेमेतरा के साथ पूरे जिले को स्वच्छ और सुन्दर बनाने की अपील की। मंत्री ने कहा कि नवगठित 9 जिलों में बेमेतरा में नवनिर्मित संयुक्त जिला कार्यालय भवन भव्यता के मामले में अन्य जिलों से अव्वल है। जिस तरह भव्यता के लिए बेमेतरा का नाम मशहूर है, इसी प्रकार स्वच्छ और सुन्दर जिला के रूप में भी बेमेतरा जिला मशहूर हो।

प्रधानमंत्री का सपना करना है पूरा
कैबिनेट मंत्री ने प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत निर्माण की कल्पना को सभी को मिलकर पूरा करने का आह्वान करते हुए कहा कि स्वच्छता पर शासन-प्रशासन द्वारा पूरा जोर दिया जा रहा है। हमें भी आगे आकर अपनी सहभागिता निभानी है। इस अवसर पर विधायक अवधेश सिंह चंदेल ने कहा कि गली, मोहल्ला, गांव, प्रदेश और देश के सभी कोने में स्वच्छता का संदेश पहुंचाना है।

स्वास्थ्य से जुड़ी खामियां भी शामिल
कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री पहले से चली आ रही खामियों की ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट कर उसे मिटाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसमें जीवन में स्वास्थ्य से जुड़ी खामियां भी शामिल है। आज हमें स्वच्छता के माध्यम से जीवन में परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों को स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता अपनाने का आह्वान किया।

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने लोगों को स्वच्छता को दैनिक जीवन में अपनाने की अपील की। साथ ही निर्धारित स्थानों पर ही अपने घर का कचड़ा फेंकने का सुझाव देते हुए बच्चों को भी स्वच्छता के प्रति सीख देने की बातें कही। कार्यक्रम को नगर पालिका बेमेतरा के अध्यक्ष विजय सिन्हा तथा राजेन्द्र शर्मा ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर नगर पालिका उपाध्यक्ष विजय सुखवानी, पार्षदगण तथा जिला पंचायत के सीईओएस आलोक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गायत्री सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी एके भार्गव सहित अन्य अधिकारी और नगरवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। वार्ड क्रमांक -19 राम मंदिर वार्ड में हितग्राही रमा श्रीवास तथा वार्ड नंबर - 13 शहीद भगत सिंह वार्ड में हितग्राही राजकुमारी वर्मा और मोहन लाल साहू के घर शौचालय निर्माण कार्य के लिए श्रमदान करते हुए गढ्ढा खुदाई के कार्य भी किए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned