script

बसपा के हरिकिशन और कांग्रेस के शिवचरण बागी, चुनाव मैदान में डटे

locationबेमेतराPublished: Nov 03, 2018 10:35:38 pm

नवागढ़ से तीन और बेमेतरा विधानसभा से एक नामांकन निरस्त, नवागढ़ विधानसभा से दोनों दावेदार अब निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

Bemetara Patrika

बसपा के हरिकिशन और कांग्रेस के शिवचरण बागी, चुनाव मैदान में डटे

बेमेतरा. विधानसभा चुनाव के लिए भरे नामांकन की आज स्क्रूटनी प्रक्रिया पूरी गई। साजा, बेमेतरा एवं नवागढ़ विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिस कक्ष में नामांकन फॉर्म की जांच की गई। इस दौरान जिले में चार नामांकन निरस्त किए गए। इसमें से बेमेतरा से एक और नवागढ़ से तीन नामांकन निरस्त किए गए। नवागढ़ विधानसभा से नामांकन दाखिल करने वाले संजय कौशल का फॉर्म शपथ पत्र अधूरा होने के कारण रद्द किया गया। इसके अलावा देवादास चतुर्वेदी एवं ठाकुर प्रसाद का ए और बी फॉर्म पेश नहीं करने पर निरस्त किया गया। वहीं बेमेतरा से अशोक साहू का नामांकन निरस्त किया गया। इसके अलावा बसपा के हरिकिशन कुर्रे ने का नामांकन निर्दलीय के रूप में स्वीकार कर लिया गया है। इसी प्रकार शिवचरण बघेल भी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।
दो दावेदार निर्दलीय प्रत्याशी बने
नवागढ़ विधानसभा से हरिकिशन कुर्रे ने तीन नामांकन फॉर्म प्रस्तुत किया था। इसमें दो फॉर्म बसपा और जनता कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर दाखिल किया था, लेकिन दोनों ही फॉर्म निरस्त कर दिए गए। वहीं उनकी ओर से निर्दलीय के तौर पर भरा गया नामांकन फॉर्म स्वीकार कर लिया गया। एक अन्य दावेदार शिवचरण बघेल ने दो नामांकन भरे थे। जिसमें से एक कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर था, वहीं दूसरा नामांकन निर्दलीय के रूप में भरा गया था। कांग्रेस प्रत्याशी होने का नामांकन निरस्त किया गया। अब दोनों दावेदार निर्दलीय मैदान पर रहेंगे।
साजा में सभी नामांकन ओके
कलक्टर महादेव कावरे ने बताया कि साजा में 18 अभ्यर्थियों ने नामांकन भरा था। सभी के आवेदन वैध पाए गए। बेमेतरा में 18 अभ्यर्थियों ने नामांकन भरा था, जिसमें से एक फॉर्म निरस्त हो गया। नवागढ़ में 23 अभ्यर्थियों ने नामांकन भरा था। इसमें से 3 फॉर्म तकनीकी कारणों से निरस्त हो गए। इस तरह वहां अब 20 दावेदार मैदान में है।
सोमवार को चुनाव चिन्ह का वितरण
कलक्टर ने बताया कि नाम वापसी के अंतिम दिन 5 नवंबर को दोपहर 3 बजे तक निर्धारित है। इसके बाद अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा। इसके बाद दावेदार अपना चुनाव चिन्ह लेकर मतदाताओं के बीच जा सकेंगे।
कलक्टोरेट में हुई नामांकन फॉर्म की स्क्रूटनी
बेमेतरा विधानसभा के लिए रिटर्निंग ऑफिसर महादेव कावरे, साजा के लिए यूएस साहू एवं नवागढ़ के रिटर्निंग ऑफिसर डीएस उइके ने स्क्रूटनी की। इस दौरान सामान्य ऑब्जर्वर साजा सुजीत कुमार, बेमेतरा रंजीथ कुमार एवं नवागढ़ केवी मुरलीधरण उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो