ऐसी क्या चूक हुई कि कार सवार बुजुर्ग की चली गई जान

ऐसी क्या चूक हुई कि कार सवार बुजुर्ग की चली गई जान

Rajkumar Bhatt | Publish: Aug, 13 2018 01:18:43 AM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

नेशनल हाइवे पर ग्राम जेवरा के पा दो चार पहिया वाहनों के बीच हुई सीधी भिड़ंत में एक सवार बुजुर्ग की मौत हो गई, वहीं नौ अन्य घायल हो गए।

बेमेतरा. बेमेतरा से सिमगा नेशनल हाइवे रोड पर ग्राम जेवरा के पास दो चार पहिया वाहनों के बीच हुई जबरदस्त भिड़ंत में एक सवार की मौत हो गई, वहीं नौ लोग घायल हो गए, जिनमें से दो की स्थिति गंभीर है। सभी घायलों को उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है। वहीं दुर्घटना में मृत बुजुर्ग के शव का पीएम कर परिजनों को सौंप दिया गया।

जेवरा के पास हुई दुर्घटना

नेशनल हाइवे पर ग्राम जेवरा के पास रायपुर से बेमेतरा आ रही कार की बेमेतरा से सिमगा की ओर जा रही वेन से सीधी भिड़ंत हो गई। कार में जहां ग्राम टेंगनाभाठा, थाना बेलगहना, जिला बिलासपुर निवासी तेजस्वी साहू (42 वर्ष), अन्नपूर्णा देवी साहू (40 वर्ष), गंगाबाई (60 वर्ष) और अभिषेक साहू (16 वर्ष) सवार थे, वहीं वेन में ग्राम खडुवा, थाना सिमगा निवासी 70 वर्षीय पुन्नुराम साहू के अलावा ज्ञानेन्द्र साहू (20 वर्ष), गीताबाई (48 वर्ष), रामादीन साहू (50 वर्ष), फगना बाई, और उत्तरा बाई सवार थे।

भिड़ंत के बाद मची चीख-पुकार

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोपहर में हुए हादसे के दौरान घटनास्थल के आसपास लोगों का आना-जाना लगा हुआ था कि बेमेतरा की ओर से और रायपुर की ओर से आ रहे चार पहिया वाहन आपस में एक-दूसरे से सीधे भिड़ गए। इसके बाद गाड़ी में फंसे लोगों की चीख-पुकार सुनाई देने लगी। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने दोनों वाहनों में फंसे लोगों को गाड़ी से बाहर निकाली। हादसे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वाहनों के हिस्से सडक़ पर कई फीट दूर तक बिखरे हुए थे। सूचना पाकर बेमेतरा पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची थी।

सभी सवारों को आई चोट

दोनों वाहनों के बीच टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि किसी का हाथ टूट गया, तो किसी का पैर तो किसी के सिर पर गंभीर चोट आई है। घायल लोगों को किसी तरह से लोगों ने वाहनों से बाहर निकाला, और संजीवनी वाहन, पुलिस पेट्रोलिंग वाहन और छोटे पिकअप वाहन से जिला अस्पताल लाया गया, जहां पर घायलों का प्राथमिक उपचार कर मेकाहारा, रायपुर रेफर किया गया। वेन में सवार 70 वर्षीय पुन्नुराम साहू की मौके पर मौत हो गई, जिसका पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में कर शव परिजनों को सौंपा गया। वहीं घायलों में गंगाबाई और उत्तरा बाई की हालात नाजुक बताई जा रही है।

कलक्टर और एसपी पहुंचे जिला हास्पिटल

चार पहिया वाहनों की टक्कर में एक की मौत और 9 लोगों के घायल हो जाने की सूचना पर कलक्टर महादेव कावरे और एसपी एचआर मनहर भी जिला हास्पिटल पहुंचकर उपस्थित डाक्टरों से घायलों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद घायलों को एम्बुलेंस से जल्द मेकाहरा, रायपुर भेजने का निर्देश दिए। कलक्टर ने मृतक के लिए 25 हजार रुपए और घायलों को 10 हजार का मुआवजा प्रकरण बनाने के लिए निर्देश नायब तहसीलदार मेरावी को दिए।कलक्टर घायलों को एम्बुलेंस से रवाना करने के बाद रवाना हुए। इस दौरान सीएचएमओ डॉ. एसके शर्मा व एसडीएम डीएन कश्यप भी जिला अस्पताल पहुंचे।

Ad Block is Banned