शपथग्रहण समारोह में चाय-पानी नहीं मिलने से नाराज हुए कांग्रेसी, पार्षद ने लौटा दिया शॉल व श्रीफल

शपथग्रहण समारोह में चाय-पानी नहीं मिलने से नाराज हुए कांग्रेसी, पार्षद ने लौटा दिया शॉल व श्रीफल

Laxmi Narayan Dewangan | Publish: Jul, 17 2018 06:35:00 AM (IST) Bemetara, Chhattisgarh, India

शपथ ग्रहण समारोह में अव्यवस्था के कारण बढ़ा विवाद, पार्षद ने की उपेक्षा करने की शिकायत

बेमेतरा. फंड नहीं होने की वजह से जनता द्वारा चुने गए निर्वाचित जनप्रतिनिधि के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पालिका प्रशासन के हाथ खींच लिए। स्थिति से नाराज पार्षद ने पालिका की सम्मान सामग्री लौटाने के साथ शपथ ग्राहण होने के तत्काल बाद कुर्सी छोड़कर कार्यालय से निकल गए।

बेमेतरा नगर पालिका के वार्ड नं 19 के पार्षद पद के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज कर निर्वाचित पार्षद रश्मि फणेंद्र मिश्रा का सोमवार को आयोजित शपथग्रहण कार्यक्रम विवादों की भेंट चढ़ गया। दरअसल, पालिका प्रशासन ने फंड नहीं होने के कारण शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल लोगों को चाय-नाश्ता कराने से इंकार करना दिया था, जिसके कारण शपथ ग्रहण के दौरान आने वाले कांग्रेस पदाधिकारियों ने पालिका की प्रशासनिक व्यवस्था पर उंगली उठाई।

निर्वाचित होने के पश्चात आज तक पालिका से किसी ने नहीं की बात
एसडीएम डीएन कश्यप ने नवनिर्वाचित पार्षद रश्मि फणेन्द्र मिश्रा को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण पश्चात नपा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने रश्मि मिश्रा का स्वागत किया। इसके बाद पार्षद रश्मि मिश्रा ने जीत के लिए वार्डवासियों का धन्यवाद देने के साथ पालिका की व्यवस्था पर नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा कि नगरपालिका से मुझे सम्मान से जो मिला है उसे स्वीकार नहीं कर सकती क्योकि 28 जून को निर्वाचित होने के पश्चात आज तक पालिका से किसी ने उनसे सम्पर्क नहीं किया, इसलिए पालिका से सम्मान स्वरूप मिले शाल व श्रीफल को वापस कर रही हूं।

पार्षद ने कराई घर पर जलपान की व्यवस्था
इसके बाद कांग्रेसी पार्षद सुमन गोस्वामी ने नाराजगी जाहिर करते हुए समारोह में आए वार्डवासियों और जनप्रतिनिधियों से अपने आवाप में जलपान ग्रहण को कहा। उन्होंने कहा कि पालिका में जलपान की व्यवस्था नहीं हो सकती क्योंकि सीएमओ के अनुसार पालिका की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। यहां कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है, साथ ही स्वल्पाहार के लिए कोई फंड भी नही है।

इसके पश्चात सभी लोग सभाकक्ष से बाहर निकल गए। शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व नपा उपाध्यक्ष मंगत साहू, हबीब शेखानी, मुकेश सोनी, पार्षदगण रिजवान कुरैशी, आराधना मनोज शर्मा, मिलन चौहान, अशोक मिश्रा, वसीम मुनीर, पेखन मिश्रा, रवि रजक, प्रदीप सोनी, एल्डरमैन गौरव साहू सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता व पालिका के कर्मचारी उपस्थित रहे।

पालिका की आर्थिक स्थिति है खराब
जिला कांग्रेस अध्यक्ष आशीष छाबड़ा ने कहा कि पालिका में शपथग्रहण समारोह का आयोजन था। पालिका की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण सीएमओ ने जलपान की व्यवस्था करने असमर्थता जाहिर की थी, जिसके कारण पार्षद के घर पर चाय-नास्ते की व्यवस्था की गई। हमने पालिका के कमजोर आर्थिक हालातों को मान लिया है। पालिका में किसी को चाय तक नसीब नहीं हो रही है।

स्वविवेक से काम लें
नपा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि पार्षद अपने विवेक का उपयोग करें, किसी के बहकावे में न आएं। हमने पालिका में हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर नगर के विकास को ही आगे रखा है। सभी के लिए स्वल्पाहार की व्यवस्था मेरे द्वारा की गई। यहां राजनीति करना ठीक नहीं है। आपस में लडऩे अच्छा है कि नगर की समस्याओं को दूर करें और नगर का मिलजुल कर विकास करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned