scriptकलेक्टर के सवाल पूछते ही भड़के ग्रामीण, पुलिस बुलाकर बीच में छोडऩा पड़ा चौपाल | Controversy over power cuts, calls to police | Patrika News

कलेक्टर के सवाल पूछते ही भड़के ग्रामीण, पुलिस बुलाकर बीच में छोडऩा पड़ा चौपाल

locationबेमेतराPublished: Jul 04, 2018 10:56:32 pm

कलक्टर ने भिंभौरी में लगाई चौपाल, समस्या सुनने की बजाए लिखित में आवेदन मांगने पर भड़क गए ग्रामीण

Bemetara Electricity Department, Bemetara Breaking News, Bemetara Power Cuts

बिजली कटौती को लेकर हुआ विवाद, पुलिस बुलाने की आई नौबत

बेमेतरा. सरकार द्वारा संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रम का मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन की जानकारी लेने कलक्टर महादेव कावरे ने मंगलवार रात अचानक बेरला ब्लॉक के ग्राम भिंभौरी में चौपाल लगाई। पेयजल संकट और बिजली कटौती से पहले से ही परेशान ग्रामीणों का लिखित में आवेदन देने के सवाल पर गुस्सा भड़क गया। ग्रामीणों के रोष को देखते हुए बेरला से पुलिस बल मंगाना पड़ गया, जिसके बाद चौपाल को बीच में रद्द कर दिया गया।
विद्युत विभाग की शिकायतें अधिक
बेमेतरा जिले के अंतिम छोर में बसे भिंभोरी में जिला प्रशासन व जिला स्तर के अधिकारियों की उपस्थिति में मंगलवार रात में चौपाल का आयेाजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन शुरुआती दौर में ठीक ठाक चला, लेकिन जब विद्युत विभाग की शिकायतें आई तो मामला विवादस्पद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि वरिष्ठ अधिकारियों की सुरक्षा के लिए गिनती के जवान देख मौके पर बेरला थाने से बल बुलाया गया। आखिरकार अधिकारियों के आश्वासन पर जाकर लोग ग्रामीण शांत हुए।
लिखित में सवाल मांगने पर उपजा विवाद
जानकारी के अनुसार, आनन-फानन में आयेाजित किए गए चौपाल में ग्राम भिंभौरी के अलावा आसपास के गांव के ग्रामीण भी अपनी समस्याओ को बताने पहुंचे थे। मौके पर अधिक लोगों के सवाल किए जाने पर लोगों से लिखित में सवाल मांगने पर लोगों की नाराजगी बढ़ गई। इसके बाद विवाद और हो-हल्ला की नौबत आ गई।
रात स्कूल में ठहरे कलक्टर
कलक्टर महादेव कावर ने स्कूल भवन में रात्रि विश्राम किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ एस आलोक, खाद्य अधिकारी भूपेन्द्र मिश्रा, सीएमएचओ डॉ एसके शर्मा, ईई पीएचई परीक्षित चौधरी, ईई विद्युत साजा आरबी सिंह, उप संचालक पशुधन विकास विभाग डॉ. अनिल शुक्ला उपस्थित थे।
भविष्य में नहीं होगी दिक्कत
ग्रामीणों द्वारा विद्युत अवरोध के संबंध में ध्यान आकृष्ट कराए जाने पर विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता सिंह ने बताया कि ग्राम सांकरा में 132 केव्ही का सब-स्टेशन बन रहा है। भविष्य में इसके पूर्ण होने पर अंचल में विद्युत अवरोध की समस्या नहीं आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो