पुणे से आई महिला बेमेतरा के क्वारंटाइन सेंटर में मिली कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में पांच नए मामले, एक्टिव केस की संख्या पहुंची 157

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। रविवार को प्रदेश में 5 नए मरीज सामने आए हैं। जिससे संक्रमितों की संख्या 221 तक पहुंच गई। (Coronavirus in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Updated: 24 May 2020, 05:02 PM IST

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। रविवार को प्रदेश में 5 नए मरीज सामने आए हैं। जिससे संक्रमितों की संख्या 221 तक पहुंच गई। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 157 तक पहुंच चुकी है। दुर्ग संभाग के बेमेतरा जिला में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस मिला है। मिली जानकारी के अनुसार साजा जनपद पंचायत के ग्राम अमलीडीह के क्वारंटाइन सेंटर में रह रही तीस वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार दोपहर एम्स से जानकारी मिलने के बाद महिला को तुरंत रायपुर रवाना करने के लिए टीम क्वांटाइन सेंटर पहुंच गई।

महाराष्ट्र के पुर्ण से लौटी है प्रवासी श्रमिक महिला
बेमेतरा में रविवार को कोरोना पॉजिटिव मिली प्रवासी श्रमिक महिला हाल ही में महाराष्ट्र के पुर्ण से लौटी है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार महिला की स्थिति सामान्य है। महिला के प्रायमरी कांटेक्ट ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। वहीं क्वारंटाइन सेंटर में उसके संपर्क में आए अन्य लोगों की भी जांच करने के बाद सैंपल लिया जाएगा। बेमेतरा जिले में प्रवासी श्रमिकों के लौटने का सिलसिला लगातार जारी है। श्रमिक स्पेशल ट्रेन के अलावा ट्रकों और पैदल सफर करते हुए हजारों श्रमिक परिवार जिला मुख्यालय लौटे चुके हैं।

इन जिलों में मिले कोरोना के नए मरीज
स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट कर रविवार को बताया कि 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान प्रदेश में की गई है। जिला बिलासपुर, सरगुजा, बेमेतरा, गरियाबंद और कोरिया जिले में 1-1 मरीज मिले हैं। इन सभी मरीजों को जल्द से जल्द कोविड अस्पताल पहुंचाने की तैयारी तेज कर दी गई है।

एक दिन पहले मिले थे 44 मरीज
छत्तीसगढ़ में 11 मई से श्रमिकों की वापसी शुरू हुई है। इसके साथ ही इनकी सैंपलिंग और 14 मई से टेस्ट रिपोर्ट में संक्रमित मरीजों के आंकड़े रूकने के नाम नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को जहां एक दिन में सर्वाधिक 40 मरीज मिले थे, वहीं 24 घंटे के अंदर शनिवार को 44 नए मरीज मिल गए। जिनमें राजनांदगांव, मुंगेली और बिलासपुर जिले शामिल हैं।

जूनयिर डॉक्टर मिला कोरोना पॉजिटिव
बिलासपुर कोविड-19 हॉस्पिटल में तैनात जूनियर डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके पहले एम्स रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर संक्रमित पाया गया था। प्रदेश में बढ़ते मरीजों के साथ ही अब फ्रंट लाइन वारियर्स के रूप में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned