scriptलोक सुराज : आवेदन पर आवेदन देने के बाद भी नहीं हटा हाईटेंशन तार | Danger of Hightension Wire still exist | Patrika News

लोक सुराज : आवेदन पर आवेदन देने के बाद भी नहीं हटा हाईटेंशन तार

locationबेमेतराPublished: Jan 12, 2018 01:06:33 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

एक बार फिर सरकार लोक सुराज शुरू करने जा रही है, लेकिन बीते साल लोक सुराज में आवेदन देने वाले लोग आज भी अपनी समस्याओं के निराकरण की बाट जोह रहे हैं।

High Tension wire hanging near house

High Tension wire hanging near house

बेमेतरा. जिले में शुक्रवार से लोक सुराज अभियान का शुभारंभ हो रहा है। लेकिन आज भी बीते साल किए गए जिला मुख्यालय में दिए गए सैकड़ों आवेदनों का निराकरण नहीं हो पाया है। इनमें से जिला मुख्यालय से गुजरता हाईटेंशन तार का खतरा है, जिसको लेकर बीते साल सुराज अभियान के दौरान विभिन्न वार्डों में 40 आवेदन दिए थे। कागजों में तो इस समस्या का निराकरण कर दिया गया, लेकिन लोग आज भी खतरे से जूझ रहे हैं।
घरों के ऊपर झूलता हाईटेंशन तार

शहर में गत वर्ष वार्ड 07 के नागरिकों ने वार्ड में नाली निर्माण, सीसी रोड व अन्य मांगों के साथ वार्ड के बड़े हिस्सा याने बिजली ऑफिस के पीछे के घरों के ऊपर झुलते तार को हटाने का आवेदन दिया था। वार्ड के रिखीराम साहू, संतोष तिवारी, केशव नामदेव, पार्षद दीपक तिवारी व घनश्याम ने बताया कि वार्ड में केवल हाईटेशन तार को हटाने के लिए 40 आवेदन के अलावा प्रस्तुत किए गए थे, जिसके निराकरण के लिए जिम्मेदारों ने पोल की ऊंचाई बढ़ाने का आश्वासन दिया था, लेकिन समस्या आज भी कायम है।
न आंगनबाड़ी भवन बना, न सीसी रोड

इसी तरह वार्ड 16 बाबा रामदेव वार्ड में पेयजल पाइप लाइन विस्तार, नाली निर्माण, सीसी रोड व बिजली खंभे लगाने की मांग मनोज शर्मा, एसबी मौर्य, अजय मिश्र, शंकर चौहान के आवेदन प्रस्तुत कर की थी। वार्ड 14 कर्मा माता वार्ड में मुख्य मार्ग में नाली निर्माण और अधूरा तालाब निर्माण के लिए पार्षद कुमार वर्मा, गोलू साहू ने आवेदन दिया था, लेकिन दोनों ही प्रकरणों पर अमल नहीं हुआ है। वार्ड 16 परशुराम वार्ड मे आंगनबाड़ी भवन बनाने का मांग, गश्ती चौक से राधव निवास तक नाली निर्माण, सामुदायिक भवन की मांग पार्षद सुमन गोस्वामी, सीताराम यदु, ओमप्रकाश साहु, श्रीराम यदु, कमलेश वर्मा व फानेश्वर ने की थी। वार्ड 21 में भी समस्याओं को लेकर दिए गए अनेक आवेदनों का निराकरण नहीं किया गया है।
आखिर कहां गए 323 आवेदन

बीते साल लोक सुराज में 29 फरवरी की स्थिति में बेमेतरा पालिका के सभी 21 वार्डों में तीन दिनों के दैारान कुल 1749 आवेदन प्राप्त हुए थे। शहर में सर्वाधिक 401 आवेदन वार्ड 21 के नागरिकों ने दिए थे। वार्ड 18 में 213 आवेदन व वार्ड 10 में 137 आवेदन प्रस्तुत किया गया था। सबसे कम 6 आवेदन वार्ड 4 के नागरिकों ने दिया था। इसके अलावा 6 आवेदन समाधान पेटियों में डाले गए थे। लेकिन नगर पालिका द्वारा उच्च कार्यालय को 19 मई 2017 को जब जानकारी प्रस्तुत की गई, तब प्राप्त आवेदनों की संख्या 1426 बताई गई, जिसमें 1282 आवेदन का निराकरण किया जाना व 144 आवेदनों को लंबित होना बताया गया। एक ही शिविर में दो अलग-अलग आंकड़ों का सामने आना भी जांच का विषय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो