डेंगू के संभावित मरीज की रिपोर्ट में ऐसा क्या आया कि परिजनों के आंखों में आए आंसू

डेंगू के संभावित मरीज की रिपोर्ट में ऐसा क्या आया कि परिजनों के आंखों में आए आंसू

Rajkumar Bhatt | Publish: Sep, 02 2018 11:58:35 PM (IST) | Updated: Sep, 02 2018 11:58:36 PM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

पुणे से बीमार हालत में वापस अपने घर ग्राम नवलपुर पहुंचे युवक को निजी अस्पताल में उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया था।

बेमेतरा. पुणे से बीमार हालत में आए युवक के शुरुआत लक्षण को देखते हुए डेंगू का मरीज मानकर स्थिति को देख रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन शाम को आए रिपोर्ट में युवक के किडनी में इंफेक्शन होने की वजह से बीमार होने की जानकारी दी गई। रिपोर्ट मिलने के बाद परिजनों को डेंगू के भय से निजात मिली।

कमाने-खाने के लिए गया था पुणे

जिले से रोजगार के लिए पुणे गए बेमेतरा तहसील के ग्राम नवलपुर निवासी 21 वर्षीय राजकुमार 1 सितंबर को बीमार हालत में अपने गांव वापस आया। युवक की स्थिति को देख चिंता में पड़े परिजनों ने इलाज के लिए जिला मुख्यालय के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। दीगर शहरों से लगातार आ रहे डेंगू प्रभावित को ध्यान में रखते हुए और युवक में दिख रहे लक्षण को देखते हुए डेंगू के संभावित मरीज मानकर रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया गया।

निजी वाहन से परिजनों ने लाया घर

मरीज के पिता मोहन ने बताया कि राजकुमार पुणे के निजी अस्पताल में दो दिन तक भर्ती था। स्थिति में सुधार नहीं होने पर उसे निजी वाहन कर गांव लाया गया है। इसके बाद रविवार को बेमेतरा के निजी हास्पिटल में लाया गया था, जहां स्थिति को देखते हुए उसे रायुपर ले जाने की सलाह दी गई है। परिजनों ने इसके बाद रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

पुणे से बीमार लैाटने वाला तीसरा मरीज

बताना होगा कि जिले से बाहर कमाने-खाने गए अब 3 व्यक्ति बीमार हालत में वापस अपने गांव लौट चुके हैं। इसमें से दो के ब्लड के सीरम जांच में डेंगू होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं रविवार को भर्ती मरीज का भी ब्लड सेंपल जांच के लिए रायपुर भेजा गया था, जिसकी शाम को मिली रिपोर्ट में युवक को पीलिया होने की वजह से किडनी में इंफेक्शन होने से बीमार होना बताया गया है। इससे मरीज के परिजनों में डेंगू का खौफ खत्म हुआ।

रिपोर्ट मिले बिना मरीज हुई रवाना

जिला अस्पताल में डेंगू की संभावित मरीज सुप्रिया शुक्रवार को सीरम रिपोर्ट का इंतजार किए बिना वापस चली गई। मूलत: झारखण्ड की रहने वाली सुप्रिया भिलाई में रहकर नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है। भिलाई में तबीयत बिगडऩे पर वह बेमेतरा में अपने रिश्तेदार के घर आई थी और जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। मरीज के ब्लड जांच में प्लेटलेट्स कम होना पाया गया था, जिसके बाद युवती का ब्लड सेंपल एलाइजा टेस्ट के लिए जिला अस्पताल से मेकाहारा भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। लेकिन मरीज रिपोर्ट का इंतजार किए बिना ही अस्पताल से चली गई है।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned