scriptChhattisgarh Election: अपने कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं देने की वजह से हो रहा 150 साल पुरानी कांग्रेस का पतन: डॉ. रमन | Decision of the 150 years old Congress: Dr. Raman | Patrika News

Chhattisgarh Election: अपने कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं देने की वजह से हो रहा 150 साल पुरानी कांग्रेस का पतन: डॉ. रमन

locationबेमेतराPublished: Nov 12, 2018 09:11:35 am

नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दाढ़ी में हुई सीएम की सभा, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री देवादास चतुर्वेदी ने कार्यकर्ताओं के साथ किया भाजपा प्रवेश

Bemetara Patrika

अपने कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं देने की वजह से हो रहा 150 साल पुरानी कांग्रेस का पतन: डॉ. रमन

बेमेतरा. नवागढ़ विधानसभा के दाढ़ी में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि चुनाव में दयालदास बघेल नहीं रमन खड़ा है। 20 नवंबर को चौथी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए मतदान करें। चुनाव अभियान में मैं एक बात कहने आया हूं कि नवागढ़ में बघेल के साथ डॉ. रमन को भी आशीर्वाद देंगे। वे भाजपा प्रत्याशी दयालदालस बघेल के समर्थन में सभा में बोल रहे थे। मंच पर प्रत्याशी दयालदास और जिला अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा मौजूद रहे।
भाजपा की सीडी बनाते-बनाते खुद की सीडी बना डाली
इस पर सीएम रमन ने कहा कि आज कांग्रेस हिंदुस्तान के नक्शे से गायब हो रही है, जिसकी वजह कार्यकर्ताओं का सम्मान न होना है। 150 साल पुरानी कांग्रेस का पतन हो रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वह सीडी बना कर भाजपा को बदनाम करती है। इसके बाद अपने नेता की बना डाली। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पहले चरण की सभी 18 सीटों पर भाजपा जीत हासिल करेगी। आप लोगों ने 15 साल डॉ. रमन का उपयोग किया है। हमने कोई भी योजना वोट के लिए नहीं बनाई बल्कि गरीबों को चावल देने की योजना बनाते हैं।
सवा घंटे लेट आए रमन
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ग्राम दाढ़ी में सवा घंटे देर से पहुंचे। हेलीपेड से वे सीधे कार्यक्रम स्थल पर गए। यहां उन्होंने लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया। संचालन विकासधर दीवान एवं आभार प्रदर्शन राजेंद्र शर्मा ने किया। फिरतूराम साहू, मोहित साहू, गिरधारी जैन, टार्जन साहू, आनंद वल्लभ ठाकुर, राजेश दत्त दुबे मौजूद रहे।
कांग्रेस को बड़ा झटका
दाढ़ी की सभा में कांग्रेस से टिकट का दावा कर रहे प्रदेश कांग्रेस महामंत्री देवादास चतुर्वेदी एवं पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष श्याम बिहारी वर्मा समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामते हुए भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने सदस्यता ली। इसकी कार्यक्रम में चर्चा रही। कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका है।
सूखे की पीड़ा बताई
भाजपा प्रत्याशी दयालदास बघेल ने मुख्यमंत्री से नवागढ़ विधानसभा के लिए व्यापक सिंचाई योजना शुरू करने की फरियाद भी की। साथ ही क्षेत्र में साल दर साल पडऩे वाले अकाल की पीड़ा को भी सामने रखा। जिस पर सीएण ने कहा कि किसान भाइयों को योजनाओं का लाभ मिलेगा। बघेल ने सरकार के कार्यों का हवाला देकर वोट मांगा।
बघेल की तारीफ की
सीएम ने कहा कि दयालदास को मंत्री बनाया। फिर वे इतने ही विनम्र हैं। उन्हें जनता के लिए जीना-मरना है। गांव-गांव में सड़क बन रही है। दाढ़ी में बाजार चौक में आयोजित कार्यक्रम में अपेक्षाकृत भीड़ कम ही नजर आई। सभा में बच्चे भी मौजूद रहे। कार्यक्रम शुरू होने से पहले सांस्कृतिक कलाकारों ने संगीतमयी कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो