scriptहैरान करने वाली बेमेतरा पालिका में सरकारी मोबाइल पाने वालों की संख्या | did you know how many get smart phone in bemetara | Patrika News

हैरान करने वाली बेमेतरा पालिका में सरकारी मोबाइल पाने वालों की संख्या

locationबेमेतराPublished: Aug 14, 2018 12:17:07 am

Submitted by:

Rajkumar Bhatt

संचार क्रांति योजना के पहले चरण में नगरीय निकायों में मोबाइल वितरण 16 अगस्त को समाप्त हो जाएगा, इसके बाद 30 अगस्त से ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल वितरण होगा।

smart phone distribution

smart phone distribution

बेमेतरा. राज्य सरकार की संचार क्रांति योजना (स्काई) के तहत जिले के नगरीय निकाय क्षेत्र में स्मार्ट फोन का वितरण किया जा रहा है। अब तक नगरीय निकायों में 7230 स्मार्ट फोन का वितरण किया जा चुका है। योजना के तहत नगरीय निकायों में 16 अगस्त तक स्मार्ट फोन का वितरण किया जाएगा।
7948 लोगों को स्मार्ट फोन के लिए किया गया था पंजीकृत

इ-जिला प्रबंधक महेन्द्र वर्मा ने बताया कि जिले के आठ नगरीय निकायों में कुल 7948 हितग्राहियों का स्काई पोर्टल के माध्यम से पंजीकृत किया गया था, जिसके अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को स्मार्ट फोन का वितरण चिन्हित स्थानों में शिविर लगाकर किया जा रहा है। जिले के नगरीय निकाय बेमेतरा, नवागढ़, थानखम्हरिया, बेरला, देवकर, परपोड़ी एवं मारो में स्मार्ट फोन वितरण का कार्य पूर्ण हो चुका है।
सबसे ज्यादा बेमेतरा पालिका में किया गया वितरण

बेमेतरा नगर पालिका में 3042 में से 2867, नवागढ़ नगर पंचायत में 1110 में से 1056, थानखम्हरिया नगर पंचायत में 850 में से 828, बेरला नगर पंचायत में 670 में से 657, देवकर नगर पंचायत में 731 में से 712, परपोड़ी नगर पंचायत में 458 में से 440 एवं मारो नगर पंचायत में 489 में से 458 पात्र हितग्राहियों को स्मार्ट फोन वितरण का कार्य पूर्ण किया जा चुका है।
साजा में किया संसदीय सचिव बाफना ने किया वितरण

नगर पंचायत साजा में 13, 14 और 16 अगस्त को साहू सामुदायिक भवन वार्ड नंबर – 13 साजा में शिविर लगाकर स्काई येाजना के अंतर्गत स्मार्ट फोन का वितरण का कार्य किया जा रहा है। संसदीय सचिव लाभचंद बाफना ने सोमवार को नगरीय निकाय साजा में स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर कलक्टर महादेव कावरे, जिला पंचायत सीईओ एस. आलोक, साजा एसडीएम यूएस साहू, नगर पंचायत सीएमओ अश्वनी चंद्राकर, इ-जिला प्रबंधक महेन्द्र वर्मा सहित अन्य अधिकारी व बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
30 अगस्त से ग्रामीण क्षेत्र में किया जाएगा वितरण

संचार क्रांति योजना के तहत नगरीय निकायों में पहले चरण में स्मार्ट फोन का वितरण करने के बाद अगले चरण में ग्रामीण क्षेत्रों में स्मार्ट फोन का वितरण किया जाएगा। इसके लिए 30 अगस्त से 29 सितम्बर तक की समय सीमा तय की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो