scriptकिराए के मकान में कृषि विस्तार अधिकारी का शव मिलने से हड़कंप, सहकर्मियों की उड़ी नींद | Doubtful death of agricultural extension officer in Bemetra | Patrika News
बेमेतरा

किराए के मकान में कृषि विस्तार अधिकारी का शव मिलने से हड़कंप, सहकर्मियों की उड़ी नींद

कृषि विभाग (DIrectorate of Agriculture Chhattisgarh) में पदस्थ कर्मचारी मृत हालत में अपने कमरे में मिला।

बेमेतराJun 13, 2019 / 11:44 am

Dakshi Sahu

agricultural extension officer BEMETARA

किराए के मकान में कृषि विस्तार अधिकारी का शव मिलने से हड़कंप, सहकर्मियों की उड़ी नींद

बेमेतरा. कृषि विभाग (DIrectorate of Agriculture Chhattisgarh) में पदस्थ कर्मचारी मृत हालत में अपने कमरे में मिला। बस स्टैंड के पीछे कॉलोनी में रहने वाले कृषि विस्तार अधिकारी (Agricultural extension officer) इंद्रकुमार ध्रुव के शव को मंगलवार की रात जिला अस्पताल की मरच्युरी में रखा गया था। जिसके बाद बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कर परिजन को सौंप दिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नया बस स्टैंड के पीछे गार्डन के सामने कॉलोनी में किराए पर रहने वाले इंद्रकुमार धुव के पड़ोसी ने मंगलवार को विभाग के कर्मियों को इंद्रकुमार के कमरे में हलचल नहीं होने की सूचना दी।
पड़ोसी ने बताया सहकर्मियों को
पड़ोसी ने सहकर्मियों को बताया कि सुबह से कमरे से अधिकारी बाहर नहीं निकले है। जिसके बाद कृषि विभाग के साथी कर्मियों ने कॉलोनी पहुंचकर कर्मचारी को आवाज देकर दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया। जिसके बाद भी दरवाजा नहीं खोलने पर दरवाजा का गुजर निकालकर अंदर गए। कर्मचारी अपने रूम मे अचेत सोया हुआ था। स्थिति को देखते हुए तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उपस्थित डॉक्टरों ने ध्रुव की मौत हो जाने की पुष्टि की। शव को जिला अस्पताल की मरच्युरी में रखा गया था। बुधवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम कर परिजन को सौंपा गया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर प्रकरण को विवेचना में लिया है।
पत्नी से अलग रहते थे
बताया गया कि मृतक इंद्रकुमार मुगेंली जिले के दामापुर गांव का मूल निवासी था। जो स्थानीय कृषि विभाग (DIrectorate of Agriculture Chhattisgarh) में कृषि विस्तार अधिकारी (Agricultural extension officer) के तौर पर पदस्थ था। बीते कुछ समय से इंद्रकुमार अपनी पत्नी से अलग रहता था व किराए का मकान लेकर रहता था। उसके दो बच्चे भी हैं जो अपनी मां के साथ रहते हैं। इंद्रकुमार छत्तीसगढ़ कृषि स्नातक शासकीय कृषि विस्तार अधिकारी संघ के कार्यकारी प्रांतीय अध्यक्ष थे।
प्रदेश स्तर पर सक्रिय ध्रुव के निधन के बाद बुधवार को जिले के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ ने बयान जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि उपसंचालक कृषि को मैदानी स्तर पर होने वाली समस्याओं के बारे में अवगत कराया गया था। जिले के सभी ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों का वेतन रोका गया है। कार्रवाई से ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी आर्थिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त हो रहे हैं। उनके संघ के कार्यकारी अध्यक्ष की मौत हो गई।
आंदोलन की चेतावनी
संघ के सदस्यों ने बताया कि ध्रुव स्वास्थ्यगत कारणों के परेशान थे। वहीं वेतन रोक दिए जाने के कारण आर्थिक संकट का सामना कर रहे थेे। आने वाले दिनों में विभाग के अधिकारी उचित कदम नहीं उठाते हैं तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। संघ द्वारा जिम्मेदारों को ज्ञापन सौंपकर स्थिति से अवगत कराया गया है। संघ की ओर से शत्रुहन जाटवार, राकेश चतुर्वेदी, अतुल सिह, विनय शर्मा, संदीप सोनकर, अमित जोशी समेत पदाधिकारियों ने निधन पर शोक जताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो