scriptमोहरेंगा स्कूल मैदान में स्पार्किंग होने के बाद बिजली का तार टूटा, करंट से झुलसी छात्रा | Electrical wire broken in Moheranga school, student burnt due to Shock | Patrika News

मोहरेंगा स्कूल मैदान में स्पार्किंग होने के बाद बिजली का तार टूटा, करंट से झुलसी छात्रा

locationबेमेतराPublished: Sep 12, 2019 12:30:55 am

मोहरेगा शासकीय स्कूल परिसर में 11 केव्ही तार के टुट के गिर जाने से स्कूल की छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मोहरेंगा स्कूल मैदान में स्पार्किंग होने के बाद बिजली का तार टूटा, करंट से झुलसी छात्रा

मोहरेंगा स्कूल मैदान में स्पार्किंग होने के बाद बिजली का तार टूटा, करंट से झुलसी छात्रा

बेमेतरा . मोहरेगा शासकीय स्कूल परिसर में 11 केव्ही तार के टुट के गिर जाने से स्कूल की छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्कूल प्रंबधन व जनप्रतिनिधियों ने इसे विद्युत विभाग की लापरवाही बताया है। शासकीय हाईस्कूल मोहरेगा में बुधवार को दोपहर ढाई बजे के करीब लंच समय में मैदान में खेल रही छात्रा आरती चौहान (कक्षा 9 वीं) पर 11 केव्ही लाइन की विद्युत प्रभावित तार टूटकर गिर गई। जिससे छात्रा के दोनों हाथ झुलस गए। घायल छात्रा को सरंपच रोहित पाटिल ने ततपरता से जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां आरती का उपचार किया जा रहा है।
स्कूल में लगे मीटर और पोल में हुई स्पार्किंग
संस्था प्रमुख एसबी टंडन ने जानकारी दी कि बुधवार को दोपहर में स्कूल लगाए गए विद्युत मीटर के पास लगे कनेक्शन में स्पार्किंग हुई। वहीं स्कूल के पीछे कुछ दुर पर लगे विद्युत पोल में भी स्पार्किंग हुई। जिसके बाद स्कूल मैदान के उपर से गुजरे 11 केव्ही का तार टूटकर गिर गया। जिसकी चपेट में छात्रा आरती आ गई।
आवेदन देने के बावजूद विद्युत विभाग ने नहीं की तार की शिफ्टिंग
बताया गया लंच रिसेस होने की वजह से मैदान में कई छात्राएं थी, जो हादसे का शिकार होने से बच गईं। संस्था प्रमुख के अनुसार स्कूल से गुजरे विद्युत तार से खतरा होने की जानकारी विद्युत विभाग को दी गई थी। जिसके बाद भी तार की शिफ्टिंग नहीं की गई थी। सरपंच रोहित पाटिल ने बताया कि उन्होंने विद्युत विभाग कार्यालय में लिखित में तार हटाने आवेदन दिया था पर विद्युत विभाग के जिम्मेदार टालते रहे।
सूचना मिलते ही पहुंचे पिता
घायल छात्रा आरती ग्राम बगैाद निवासी है। जो अपने गांव में हाईस्कूल नहीं होने की वजह से 6 किलोमीटर दूर ग्राम मोहरेंगा आती है। आरती के पिता चंद्रभान सिह चौहान ने बताया कि उसे स्कूल से सूचना मिली कि आरती को करंट लगा है। तब वह बेमेतरा में ही था, तत्काल जिला अस्पताल पहुंचा। जब आरती आई तो उसे देखकर राहत महसूस किया। हादसे की खबर सुनकर अनेक ग्रामीण भी पहुंचे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो