script

नकली फूड अधिकारी गांव-गांव घूमकर कारोबारियों से वसूल रहा मोटी रकम

locationबेमेतराPublished: Jan 15, 2020 11:29:17 pm

जिले के ग्रामीण इलाके में नकली फूड अधिकारी सक्रिय हैं। स्वयं को विभाग का बड़ा अधिकारी बताकर किराना व होटल कारोबारियों को बातों में उलझाकर, डरा-धमकाकर रकम ऐंठने की शिकायत सामने आई है।

नकली फूड अधिकारी गांव-गांव घूमकर कारोबारियों से वसूल रहा मोटी रकम

नकली फूड अधिकारी गांव-गांव घूमकर कारोबारियों से वसूल रहा मोटी रकम

बेमेतरा . जिले के ग्रामीण इलाके में नकली फूड अधिकारी सक्रिय हैं। स्वयं को विभाग का बड़ा अधिकारी बताकर किराना व होटल कारोबारियों को बातों में उलझाकर, डरा-धमकाकर रकम ऐंठने की शिकायत सामने आई है। जिस पर जिला खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के अधिकारी जांच कराने की बात कह रहे हैं।
किराना दुकान व होटलों से वसूल चुका है एक लाख
प्राप्त जानकारी के अनुसार गंावों में लोगों को नियम-कायदे के नाम पर डरा-धमकाकर रकम वसूलने वाले नकली खाद्य अधिकारी ने कई कारोबारियों को चूना लगाया है। अब तक ग्राम राकां, कोदवा, दाढ़ी, राखी, कठिया, परपोड़ी के किराना दुकान व होटलों में एक लाख रुपए की वसूली कर चुका है। कथित अधिकारी ने दुकानों में 1500 रुपए से लेकर 20 हजार तक वसूली की है।
जिले के खाद्य विभाग में शुभम नायर नाम का कोई अधिकारी नहीं
जिला खाद्य एवं सुुरक्षा अधिकारी राजू कुर्रे ने बताया कि कार्यालय में कई क्षेत्रों से इस तरह की शिकायत सामने आया है। कथित अधिकारी अपना नाम शुभम नायर बताता है, जबकि उनके विभाग में इस नाम का कोई भी अधिकारी – कर्मचारी नहीं है और जिस तरह का आई कार्ड दिखाकर दुकानदारों को धौंस दिखा रहा वैसा कार्ड हमारा विभाग जारी नहीं करता। संबंधित विभागों में भी इस नाम का अधिकारी – कर्मचारी नहीं है। कई कारोबारी कार्यालय में पहुंचकर शिकायत कर चुके हैं, जिस पर जांच किया जाएगा।
दीगर जिलों से मंगाई गई तस्वीर व जानकारी
जिले में जिस तरह से गांवों में घूमकर रकम वसूली के लिए कथित अधिकारी जिस तरह से हथकंडे अपना रहा है उसे देखते हुए जिला कार्यालय द्वारा दीगर जिले में भी इसी तरह से कथित अधिकारी की सक्रियता की खबर लगने के बाद अधिकारी का वीडियो फूटेज व तस्वीर मंगाकर दुकानदारों से पहचान कराया गया है। उससे पूरे मामले में एक ही व्यक्ति होने की बात सामने आई है। अब तक जिले के अलावा धमधा, दुुर्ग व अभनपुर में भी इसी तरीके से छोटे-छोटे कारोबारियों से रकम लिया गया है। सबसे अहम बात यह है कि उक्त व्यक्ति खाद्य सामग्रियों को देखते हैं और जांच करने की बात कहते हैं।
तत्काल दें सूचना, पुलिस में करें शिकायत
इस संबंध में खाद्य विभाग के जिला प्रभारी डॉ. एसके शर्मा ने कहा कि स्वयं को खाद्य विभाग का अधिकारी बताकर जांच के नाम पर कारोबारियों से रकम वसूले जाने की शिकायत मिली है, जिसकी जांच की जा रही है। दुकानदारों के माध्यम से हुलिया व तस्वीर जुटाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई इस तरह का व्यक्ति दुकानों में पहुंचे तो विभाग को तत्काल सूचना दें, पुलिस में भी शिकायत करें।

ट्रेंडिंग वीडियो