scriptपरिवार के सदस्यों से ऐसी कौन की भाजी खाई, जिससे पहुंच गए अस्पताल | family eats leaves and became sick | Patrika News

परिवार के सदस्यों से ऐसी कौन की भाजी खाई, जिससे पहुंच गए अस्पताल

locationबेमेतराPublished: Sep 10, 2018 12:47:17 am

Submitted by:

Rajkumar Bhatt

जिला मुख्यालय से 16 किमी दूर ग्राम मुलमुला में भाजी खाकर एक ही परिवार के पांच लोग बीमार पड़े।

Patient at hospital

परिवार के सदस्यों से ऐसी कौन की भाजी खाई, जिससे पहुंच गए अस्पताल

बेमेतरा. जिला मुख्यालय से 16 किमी दूर ग्राम मुलमुला में भाजी खाकर एक ही परिवार के पांच लोग बीमार पड़े। उल्टी-दस्त से पीडि़त सभी सदस्यों को संजीवनी वाहन से जिला अस्पताल लाया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।
मुलमुला का साहू परिवार हुआ प्रभावित

ग्राम मुलमुला में शनिवार रात में कोहड़ा (कद्दू) भाजी खाने के बाद परसु साहू सहित 5 लोगों को उल्टी-दस्त होने पर रात में ही संजीवनी वाहन से जिला अस्पताल लाया गया, जहां पर सभी को उपचार के लिए भर्ती किया गया है। इसमें परसु साहू पिता स्व. रैन साहू (45 वर्ष) के अलावा सरही साहू पति रैन साहू (75 वर्ष), सुरेखा साहू पति परसु साहू (38 वर्ष), जागेश व सरोज साहू को भर्ती किया गया है। संरपच राजेन्द्र साहू ने बताया कि पीडि़त परिवार ने शनिवार को रात में कद्दू का भाजी खाए, जिसके बाद परिवार के सदस्यों की तबीयत बिगडऩे लगी, जिसे देखते हुए सभी को जिला अस्पताल लाया गया है।
ग्रामीण विभागों की व्यवस्था से खफा

वहीं मुलमुला के ग्रामीणों ने पीने के पानी के लिए इस्तेमाल होने वाले बोरिंग में क्लोरीन की गोलियां विभाग की ओर से नहीं डलवाने की शिकायत की है। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में पीएचई विभाग द्वारा पानी पीने के लिए उपयोग किए जाने वाले बोर में दवा डाली जाती थी। लेकिन इस बार क्लोरीन गोली डलवाई ही नहीं गई है, न ही ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया है, जिसके कारण उनकी परेशानी बढ़ गई है।
कोबिया की महिला भी भर्ती

इधर डायरिया की शिकायत पर नगर पालिका क्षेत्र के कोबिया की सरोज ध्रुव को भी परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहा पर उसका इलाज जारी है।
किया जाएगा स्वास्थ्य परीक्षण

ग्राम मुलमुला की घटना पर खंडसरा बीएमओ डॉ शरद कोहाड़े ने बताया कि गांव में टीम भेजकर पीडि़त परिवार के बाकी सदस्यों का स्वास्थ्य जांच किया जाएगा। फिलहाल, पीडि़तों का जिला अस्पताल में उपजार जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो