scriptराजस्थान से लौटे दंपती के खिलाफ FIR, होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन कर चले गए दूसरे शहर, सरकारी डॉक्टर ने की शिकायत | FIR against couple returned from Rajasthan, violation home quarantine | Patrika News

राजस्थान से लौटे दंपती के खिलाफ FIR, होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन कर चले गए दूसरे शहर, सरकारी डॉक्टर ने की शिकायत

locationबेमेतराPublished: Mar 29, 2020 05:23:16 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बेरला पुलिस ने विकासख्ंाड चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर बगैर सूचना के अन्यत्र चले जाने पर संक्रामक बीमारी एक्ट के तहत एफ.आईआर दर्ज किया है। (Coronavirus in chhattisgarh)

राजस्थान से लौटे दंपती के खिलाफ FIR, होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन कर चले गए दूसरे शहर, सरकारी डॉक्टर ने की शिकायत

राजस्थान से लौटे दंपती के खिलाफ FIR, होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन कर चले गए दूसरे शहर, सरकारी डॉक्टर ने की शिकायत

बेमेतरा. बेरला पुलिस ने विकासख्ंाड चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर बगैर सूचना के अन्यत्र चले जाने पर संक्रामक बीमारी एक्ट के तहत एफ.आईआर दर्ज किया है। जिले में जारी निर्देशों का उल्लंघन किए जाने पर प्रकरण दर्ज किए जाने का यह पहला मामला है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विकासखंड चिकित्सा अधिकारी जितेंन्द्र कुंजाम ने आवेदन पेश किया था। संक्रामक बीमारी एक्ट कोरोना वायरस के संबंध में 50 घरों का एक्टिव सर्विलेंस के दौरान 27 मार्च को स्वास्थ्य विभाग की टीम को जानकारी मिली कि बेरला के वार्ड क्र. 5 निवासी मुकुरचंद जैन (70) एवं किरण बाई जैन (62) कोरोना प्रभावित राज्य राजस्थान से बेरला आए हैं। जिसे एक्टिव सर्विलेंस टीम के द्वारा 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह दी गई थी।
Read more: इन चार अफसरों पर थी मास्क, सेनेटाइजर और दवाईयों की उपलब्धता की बड़ी जिम्मेदारी, हो गए मुश्किल घड़ी में नदारत, कलेक्टर ने थमाया नोटिस

स्वास्थ्य विभाग की हिदायत के बाद भी शनिवार को जब एक्टिव सर्विलेंस टीम ‘दूसरे राज्य से आए हुए व्यक्तियों के घर में प्रवेश निषेध है, यह घर आइसोलेशन (विशेष निगरानी) में हैÓ का स्टीकर चस्पा करने गए तब पता चाल कि उक्त दोनों व्यक्ति 27 मार्च की रात में परिजन के निधन होने के कारण अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेरला को अपने राजस्थान से आए होने की सूचना दिए बिना ग्राम संबलपुर जिला कांकेर चले गए थे। इस दौरान वे घर पर नहीं मिले।
Read more: ये हैं समाज के सबसे बड़े दुश्मन, इन्हें नहीं दूसरों के जान की परवाह, इसलिए डबल और ट्रिपल सवारी लेकर निकल पड़े सड़कों पर…..

किया गया जुर्म दर्ज
दोनोंं के द्वारा होम आइसोलेशन का उल्लंघन किया गया है। जिससे परिवार में एवं मोहल्लेवासियों को कोरोना संक्रमण हो सकता है। एपिडेमिक डिसिज कोरोना वायरस रेग्युलेशन सन् 2020 के कंडिका 8, 9 एवं 11 का उल्लंघन होना पाया गया था, जिस पर सेक्शन 188 आईपीसी 1860 के तहत मुकुलचंद जैन एवं किरण जैन पर कार्रवाई की गई है। बेरला थाना के तुलसीराम कोसिमा ने बताया कि बीएमओ की शिकायत पर दोनों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो